सारंगढ़ बिलाईगढ़

कानून के शिकंजे में चोरी का मास्टरमाइंड:नगद और ज्वेलरी समेत करीब 50 लाख का माल जब्त;जशपुर और झारखंड में कई वारदातों को दिया अंजाम

जशपुर जिले में हो रही लगातार चोरियों के मास्टरमाइंड सैफ अली उर्फ सन्नी (19) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से कैश और गहने मिलाकर करीब 50 लाख रुपए जब्त किए गए हैं। पिछले एक महीने में तपकरा, दोकड़ा और झारखंड के कुरडेग थाना क्षेत्र में आरोपी ने चोरी की 7 घटनाओं को अंजाम दिया था।

इन सभी चोरियों का मास्टरमाइंड सैफ अली झारखंड के गुमला जिले का रहने वाला है। वो अपने मामा के यहां तपकरा गांव में रहकर वारदात को अंजाम देता रहा। सैफ ने कुछ चोरियां रंजिशवश भी अंजाम दी हैं। आरोपी के पास से पुलिस ने 1 लाख 31 हजार रुपए नगद, एक स्कूटी, सोने-चांदी के जेवर समेत 49 लाख 66 हजार रुपए का सामान जब्त किया है।

आरोपी के पास से पुलिस ने 1 लाख 31 हजार रुपए नगद, एक स्कूटी, सोने-चांदी के जेवर समेत 49 लाख 66 हजार रुपए का सामान जब्त किया है।
आरोपी के पास से पुलिस ने 1 लाख 31 हजार रुपए नगद, एक स्कूटी, सोने-चांदी के जेवर समेत 49 लाख 66 हजार रुपए का सामान जब्त किया है।

एसपी डी. रविशंकर ने बताया कि बीते कुछ समय से तपकरा थाना क्षेत्र में एक के बाद एक चोरी की 6 घटनाएं दर्ज की गई थीं। चोरी के इन मामलों को सुलझाने के लिए बिलासपुर रेंज के आईजी अजय यादव, रायगढ़ के उप महानिरीक्षक रामगोपाल गर्ग के निर्देश पर जांच की जा रही थी। चोरी की इन घटनाओं में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने स्थानीय लोगों का सहयोग लिया।

सोने-चांदी के गहने और नगद पुलिस ने जब्त किए हैं।
सोने-चांदी के गहने और नगद पुलिस ने जब्त किए हैं।

स्थानीय लोगों के साथ मिलकर रात्रि गश्त करने के साथ ही बाहर से आकर क्षेत्र में निवास कर रहे लोगों पर कड़ी नजर रखी गई। पुलिस ने अपने मुखबिरों को भी सक्रिय किया। इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी सैफ अली उर्फ सनी इन दिनों खूब रुपये खर्च कर रहा है। संदेह के आधार पर पुलिस ने सैफ को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस ने चोरी के मामलों का किया खुलासा।
प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस ने चोरी के मामलों का किया खुलासा।

पूछताछ में सैफ ने जेल में बंद आरोपी उचित सिंह, सुमित नामदेव, शिवम तुरी और फरार विकास केरकेट्टा के साथ मिलकर चोरी करना स्वीकार किया। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने सैफ के घर से चोरी की नगद राशि, सोने-चांदी के जेवरात जब्त किए हैं। शुक्रवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

एसपी डी रविशंकर ने बताया कि आरोपी सैफ उर्फ सन्नी तपकरा के साथ पड़ोसी राज्य झारखंड में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करता था। उन्होंने बताया कि आरोपी ने झारखंड के सिमडेगा जिले के कुरडेग थाना क्षेत्र के कुटमाकछार गांव में नाबालिग लड़के के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया है। उसके साथ मिलकर 6 लाख 6 हजार रुपए के सोने-चांदी के गहनों की चोरी की गई थी। एसपी ने बताया कि मामले की सूचना झारखंड पुलिस को दे दी गई है।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button