छत्तीसगढ़अंबिकापुर

नई सरकार बनने के बाद धान उपार्जन केंद्रों में दिखी रौनक, समर्थन मूल्य पर शुरू की गई धान खरीदी

अंबिकापुर: नई सरकार बन जाने के बाद अब धान उपार्जन केन्द्रों में रौनक दिखनी शुरू हो गई है। किसान अब अपने फसल को समर्थन मूल्य पर बेचने धान उपार्जन केंद्र में पहुंच रहे हैं। किसानों के समर्थन मूल्य पर धान बेचने पहुंचता देख अब अधिकारी भी जिले के सभी धान उपार्जन केंद्रों में व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंच रहे हैं। इसी कड़ी में बतौली के धान खरीदी केंद्र में भू-अधीक्षक पुष्पा नेताम ने धान उपार्जन केंद्र मंगारी और बतौली धान उपार्जन केंद्र में जाकर किसानों से चर्चा की है और धान की वजन ठीक ढंग से हो रही है या नहीं इसकी भी जांच की है। साथ ही शासन के मनसानुसार नमी की भी जांच है।

इधर किसानों का भी कहना है कि हम सरकार बनने का इंतजार कर रहे थे। अब सरकार बन गई है तो हम धान बेचना शुरू कर दिए हैं। धान बेचने आए किसान बोधन राम ने बताया है कि आज मैं 200 क्विंटल धान बेचने आया हूं और डेढ़ सौ क्विंटल धान बेचना बाकी है। 2 दिनों से किसानों का धान उपार्जन केंद्र में भीड़ उमड़ना शुरू हुआ है।

Chhattisgarh Dhan Kharidi: वहीं धान उपार्जन केंद्र में पदस्थ नोडल अधिकारी ने भी बताया कि किसान बीते दिनों सरकार बनने का इंतजार कर रहे थे और सरकार बन जाने के बाद से लगातार किसान धान बेचने पहुंच रहे हैं। रोजाना लगभग हर धान उपार्जन केंद्रों में किसानों की आवक बढ़ रही है। किसानों के धान उपार्जन केंद्रों में आने से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार प्रदेश सरकार के मनसानुरूप खरीदी पूरी कर ली जाएगी।

 

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!