सारंगढ़ बिलाईगढ़

पेड़ पर लटका मिला 10 महीने का मासूम:पिता ने पहले गला घोंटकर मारा, फिर पेड़ से बांध दी लाश; आरोपी गिरफ्तार

गरियाबंद जिले के ग्राम गनियारी में एक पिता ने 10 महीने के बेटे को मारकर जंगल में पेड़ से बांध दिया। 10 महीने के बच्चे का शव देखकर लोग सकते में आ गए। बच्चे की पहचान फिंगेश्वर के रहने वाले दौलत बंजारे के बेटे ऋषभ के रूप में हुई है।

पिता ने बच्चे को क्यों मारा, इसकी पूछताछ चल रही है। आरोपी ने बेटे की हत्या की बात कबूल कर ली है। मामला फिंगेश्वर थाना क्षेत्र का है।

फिंगेश्वर के रहने वाले दौलत बंजारे मानसिक रूप से बीमार था। उसका काफी समय से इलाज चल रहा था। गुरुवार को भी वो अपनी दवा लाने के लिए आरंग गया था। इसके बाद वो शाम 5 बजे आरंग से वापस फिंगेश्वर अपने घर लौटा।

थोड़ी देर के बाद उसने अपने 10 महीने के बेटे ऋषभ को लिया और टहलाने के बहाने घर से बाहर निकल गया। उसने घर का दरवाजा भी बाहर से ताला लगाकर बंद कर दिया।

गरियाबंद जिले के ग्राम गनियारी के जंगल में पेड़ से बंधा 10 महीने के बच्चे का शव देखकर लोग सकते में आ गए।
गरियाबंद जिले के ग्राम गनियारी के जंगल में पेड़ से बंधा 10 महीने के बच्चे का शव देखकर लोग सकते में आ गए।

इस बीच परिवार वाले परेशान होते रहे। रात 10 बजे दौलत बंजारे वापस घर लौटा, लेकिन उसके पास बच्चा नहीं था। परिजनों के पूछने पर उसने बताया कि बेटे को वो फेंक आया है। तब तक उसने हत्या की बात नहीं बताई।

परिवार वाले रातभर बच्चे को हर जगह ढूंढते रहे। रात में ही परिजनों ने बच्चे की गुमशुदगी की सूचना भी पुलिस को दे दी। सुबह ग्राम गनियारी के जंगल में गांव वालों ने बच्चे की लाश पेड़ पर लटकी देखी और पुलिस को सूचना दी।

पिता ने ही की 8 साल के ऋषभ की हत्या। गला घोंटकर मार डाला।
पिता ने ही की 8 साल के ऋषभ की हत्या। गला घोंटकर मार डाला।

पुलिस मौके पर पहुंची। पिता ने जींस की फंटी हुई पैंट से बच्चे के गले को बांधा था। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। आरोपी पिता दौलत बंजारे को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

एसडीओपी पुष्पेंद्र नायक ने बताया कि आरोपी का 3 साल का एक बच्चा और है, ये छोटा बेटा था। उन्होंने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

आरोपी पिता दौलत बंजारे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। परिजन इसे मानसिक रोगी बता रहे हैं।
  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button