Blog

फिलहाल कमलनाथ ही रहेंगे मध्यप्रदेश PCC चीफ:लोकसभा चुनाव लड़कर दिल्ली कूच करने की तैयारी, बेटे नकुल को राज्य में रखेंगे

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को शिकस्त मिलने के बाद PCC चीफ कमलनाथ की भूमिका को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। कमलनाथ की मध्यप्रदेश में क्या भूमिका होगी? विधानसभा में हारी हुई कांग्रेस में क्या वे अब भी जान फूंकने के लिए कोई रणनीति बनाएंगे या 77 साल की उम्र में दिल्ली को ही ठिकाना बनाएंगे?

दैनिक भास्कर ने कमलनाथ के नजदीकी लोगों से बात करके समझने की कोशिश की कि अब कमलनाथ का क्या होगा? कांग्रेस लीडरशिप को करीब से समझने वाले वरिष्ठ पत्रकार राशिद किदवई कहते हैं कि फिलहाल कमलनाथ और दिग्विजय सिंह का वर्चस्व राज्य में बना रहेगा। इस कॉम्बिनेशन का प्रदेश कांग्रेस में कोई विकल्प नहीं है। वहीं, वरिष्ठ पत्रकार देव श्रीमाली कहते हैं कि कमलनाथ लोकसभा तक PCC चीफ बने रहेंगे। छिंदवाड़ा से लोकसभा चुनाव खुद लड़ सकते हैं। वे जानते हैं कि छिंदवाड़ा जीतने के लिए उन्हें ही मैदान में उतरना होगा। खुद सांसद बनकर वे बेटे नकुल को विधानसभा उप चुनाव में जीत दिलाकर MP की राजनीति की कमान सौंप सकते हैं।

सवाल-जवाब में समझते हैं कि आखिर खुद को लेकर कमलनाथ क्या सोच रहे हैं? हमने कमलनाथ के नजदीकी लोगों के अलावा उन्हें करीब से जानने वाले राजनीतिक विश्लेषकों से बात की। उनकी भूमिका से जुड़े सवालों के जवाब जानने की कोशिश की।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!