सारंगढ़ बिलाईगढ़

‘बीजेपी कर रही सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश’:भिलाई हत्याकांड पर CM बोले- घटना दुर्भाग्यजनक, आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं

छत्तीसगढ़ के भिलाई हत्याकांड मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि जबरदस्ती घटना को साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश की जा रही है। युवक फिल्म देखने गए थे और उसी समय विवाद के बाद हत्या हुई है, जो दुर्भाग्यजनक है। सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। सीएम ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके पास अब कोई मुद्दा नहीं है। इसके अलावा बीजेपी को कुछ आता भी नहीं है।

दरअसल मर्डर के विरोध में सोमवार को दुर्ग-भिलाई शहर बंद रहा। बीजेपी के नेता भी शहर बंद के समर्थन में दिखे। रविवार को मृतक के परिजन और स्थानीय लोगों के साथ बीजेपी नेताओं ने भी विरोध प्रदर्शन किया। भूपेश सरकार से 50 लाख मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग की गई। दुर्ग सांसद विजय बघेल ने कहा था कि देश की आजादी में जिस समाज ने सबसे आगे आकर त्याग दिया, वो समाज आज न्याय के मांगने के लिए खड़ा है। वो पीड़ित परिवार को न्याय देने की जगह प्रियंका गांधी के स्वागत की तैयारी में लगे हुए हैं।

क्या था पूरा मामला ?

खुर्सीपार निवासी गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष सरदार कुलवंत सिंह का बेटा मलकीत सिंह 15 सितंबर की रात फिल्म देखकर अपने दोस्त फंटू के साथ बाइक से लौट रहा था। जब ITI मैदान के पास पहुंचा तो 5 से 6 युवकों ने उसे रोककर गाली-गलौज की। वि​रोध करने पर उसकी पिटाई कर दी। जब फंटू ने उसे बचाने की कोशिश की, तो तालिबानी स्टाइल में उसके गले में चाकू अड़ाकर सड़क में बैठा दिया। हमले के बाद मलकीत की लीवर फटने और ब्लीडिंग अधिक होने से रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में उसने दम तोड़ दिया।

युवक की हत्या के बाद खुर्सीपार थाने में लोगों की भीड़ इकठ्‌ठा हो गई।
युवक की हत्या के बाद खुर्सीपार थाने में लोगों की भीड़ इकठ्‌ठा हो गई।

नाबालिग सहित 5 आरोपी गिरफ्तार

  • तरुण निषाद (22) निवासी खुर्सीपार
  • तसव्वुर खान (20) निवासी खुर्सीपार
  • शुभम लहरे (21) निवासी छावनी
  • फ़ैसल क़ुरैशी(23) निवासी खुर्सीपार

कांग्रेस की लिस्ट और खड़गे की नाराजगी पर बयान

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस की लिस्ट को लेकर हमारी प्रक्रिया चल रही है। सीईसी की बैठक हो गई है। अभी दो-तीन बैठकें और होंगी। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद पहली लिस्ट आएगी। वहीं CWC की बैठक में खड़गे की नाराजगी को लेकर कहा कि उन्हें भी मीडिया के माध्यम से पता चला है। वे कार्यक्रम से जल्दी लौट गए थे और ब्राह्मण समाज के सम्मेलन में बिलासपुर में थे। भूपेश बघेल ने कहा कि 21 सितंबर को प्रियंका गांधी और 28 सितंबर को मल्लिकार्जुन खड़गे का छत्तीसगढ़ दौरा प्रस्तावित है।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button