छत्तीसगढ़सारंगढ़ बिलाईगढ़

राज्य शासन की उच्च प्राथमिकता वाले कार्यों का क्रियान्वयन माहांत तक पूरा करें‘

कलेक्टर डॉ. सिद्दीकी ने समय-सीमा बैठक में रीपा के उत्पादों का उठाव नहीं होने पर जताई नाराजगी 

राज्य शासन की उच्च प्राथमिकता वाले कार्यों का क्रियान्वयन माहांत तक पूरा करें
कलेक्टर डॉ. सिद्दीकी ने समय-सीमा बैठक में रीपा के उत्पादों का उठाव नहीं होने पर जताई नाराजगी
सारंगढ़-बिलाईगढ़, 06 सितम्बर 2023/ कलेक्टर डॉ. फरिहा आलम सिद्दीकी ने आज साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक लेकर विभिन्न विभागों में चल रहे कार्यों की समीक्षा की, साथ ही लम्बित प्रकरणों का जल्द से जल्द निराकरण करने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए। उन्होंने जिले के गौठानों में महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क (रीपा) में समूहों द्वारा तैयार किए गए उत्पादों का उठाव नहीं किए जाने पर सभी जनपद पंचायतों के सी.ई.ओ. को तत्काल वर्क ऑर्डर जारी करने के निर्देश दिए। साथ ही जिले के स्कूलों और छात्रावासों में भी इन उत्पादों की खपत करने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने कहा कि समूहों को तभी प्रोत्साहन मिलेगा जब वहां निर्मित उत्पादों का उठाव समय पर हो। स्कूलों एवं छात्रावासों की रसोई में प्रयुक्त होने वाले मसाले आदि की खरीदी अनिवार्यतः रीपा गौठानों से करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी और सहायक आयुक्त आदिवासी विकास को दिए। इसी प्रकार सभी जनपद पंचायतांे के सी.ई.ओ. को भी कार्ययोजना तैयार कर शीघ्रता से उठाव सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने राज्य शासन की उच्च प्राथमिकता वाले कार्यों पर विशेष फोकस करते हुए सितम्बर माहांत तक पूर्ण करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। इसी तरह आयुष्मान भारत योजना, शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, गोधन न्याय योजना, किसान पंजीयन एवं गिरदावरी कार्य, प्रधानमंत्री आवास योजना, ठोस एवं अपशिष्ट पदार्थ प्रबंधन, राजस्व विभाग में लंबित प्रकरणों सहित विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं की संक्षिप्त समीक्षा करते हुए सितम्बर माहांत तक पूर्ण करने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए।
बैठक के उपरांत आगामी विधानसभा निर्वाचन-2023 के संबंध में नोडल अधिकारियों के कार्य-दायित्व पर संक्षिप्त चर्चा की। उन्होंने बताया कि अगले सप्ताह निर्वाचन आयोग द्वारा नोडल अधिकारियों का प्रशिक्षण सत्र रायपुर में आयोजित किया जाएगा, जिसमें सभी नोडल अधिकारी अनिवार्यतः उपस्थित रहकर निर्धारित दायित्वों के समुचित क्रियान्वयन की जानकारी लेंगे। बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती निष्ठा पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर श्री प्रकाश भारद्वाज, नोडल अधिकारी पंचायत श्री हरिशंकर चौहान, एसडीएम सारंगढ़ श्रीमती मोनिका वर्मा, एसडीएम बिलाईगढ़ डॉ. स्निग्धा तिवारी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button