छत्तीसगढ़सारंगढ़ बिलाईगढ़

रायगढ़: पैसेंजर ट्रेन रद्द तो लंबी दूरी की गाड़ियों घंटों देर से चलीं

स्वतंत्रता दिवस की छुट्‌टी के दूसरे दिन नौकरीपेशा लोग, बिलासपुर व आसपास पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के साथ आम रेल यात्री हलाकान हुए। बुधवार को रायगढ़ से बिलासपुर की दिशा में जाने वाली पैसेंजर रद्द रहीं वही लंबी दूरी तक चलने वाली ज्यादातर ट्रेनों घंटों देर से चलीं। यात्री ट्रेनों को डेढ़ साल से बुरा हाल है। आए दिन ट्रेनों के रद्द होने और लेटलतीफी से यात्री परेशान हैं।

ट्रेनों की बिगड़ी चाल पर रेलवे अफसरों का जवाब है कि ट्रेनें हमारे डिवीजन में देर नहीं हो रही हैं। हालांकि पुरी से योग नगरी तक चलने वाली उत्कल एक्सप्रेस की चाल उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण पिछले कई दिनों से बिगड़ी हुई है।

छुट्‌टी पर घर आए लोगों को दूसरे दिन अपने काम पर लौटने के लिए ट्रेन नहीं मिल सकी। रायगढ़-बिलासपुर मेमू, इतवारी पैसेंजर रद्द थीं। वहीं झारसुगुड़ा-गोंदिया पैसेंजर रायगढ़ नहीं आई। हावड़ा से मुंबई जाने वाली मेल- 7 घंटे देर से चली। इससे यात्री सुबह से दोपहर तक कभी स्टेशन आकर तो कभी एप पर ट्रेन की लोकेशन लेते रहे। प्लेटफार्म पर सन्नाटा पसरा रहा। ओखा एक्सप्रेस और आजाद हिंद एक्सप्रेस लगभग दो घंटे देर से आई। हालांकि साउथ बिहार एक्सप्रेस लंबे अरसे बाद समय पर चली।

उत्तराखंड में बारिश के असर से उत्कल बेहाल: रायगढ़ से दिल्ली जाने के लिए अब दो ट्रेने हैं। गोंडवाना एक्सप्रेस रायगढ़ से दिल्ली तक चलती है। इस ट्रेन का हाल बिलासपुर से रायगढ़ के बीच खराब होता है। वहीं, उत्तराखंड में कई दिनों से हो रही भारी बारिश, भूस्खलन की वजह से उत्कल एक्सप्रेस डेढ़ महीने से बेहाल है।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button