सारंगढ़ बिलाईगढ़

रायगढ़: 145 सूत्रीय मांगों को लेकर चक्काजाम:6 से ज्यादा गांव के लोग धरने पर बैठे, 3 कोयला खदानों में कामकाज ठप

रायगढ़ जिले के घरघोड़ा थाना क्षेत्र में 145 सूत्रीय मांगों को लेकर शुक्रवार सुबह से आधा दर्जन गांव के लोगों ने अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इससे इस इलाके के कोयला खदानों का काम पूरी तरह से ठप हो गया है।

घरघोड़ा बायपास पर 100 से ज्यादा गांववाले धरने पर बैठे हैं। भाजपा नेता एवं जिला पंचायत सदस्य (क्षेत्र क्रमांक- 17) संतोष राठिया के नेतृत्व में विरोध-प्रदर्शन जारी है। कोल माइंस से प्रभावित क्षेत्र कुडुमकेला, जामपाली, पुसल्दा, कोसमघाट, पूरी सहित अन्य गांव के लोग धरने पर बैठे हुए हैं। लोगों ने एसईसीएल खदान में पार्किंग व्यवस्था, बायपास रोड, प्रभावित स्थानीय लोगों को रोजगार, सड़क, बिजली, पानी, अस्पताल, स्कूल सहित 145 मांगों को लेकर बायपास मार्ग पर अनिश्चितकालीन चक्काजाम शुरू कर दिया है।

चक्काजाम के कारण सड़क के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई है।
चक्काजाम के कारण सड़क के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई है।

चक्काजाम के कारण सड़क के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई है।​​​​​​​ SECL की जामपाली, बरौद और बिजारी तीनों खदान का कामकाज पूरी तरह से ठप हो गया है। साथ ही इस आंदोलन के कारण उद्योगों में कोयला परिवहन भी पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। विरोध-प्रदर्शन में 100 से ज्यादा गांववाले शामिल हैं।

145 मांगों को लेकर बायपास मार्ग पर अनिश्चितकालीन चक्काजाम जारी है।
145 मांगों को लेकर बायपास मार्ग पर अनिश्चितकालीन चक्काजाम जारी है।

चक्काजाम की जानकारी मिलते ही पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। प्रदर्शनकारी ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की जा रही है, हालांकि अभी तक वे धरने पर बैठे हुए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जातीं, तब तक ये आंदोलन जारी रहेगा।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button