सारंगढ़ बिलाईगढ़

रायगढ़: 4 साल में नहीं बना डॉग हाउस, ढाई माह में 500 लोगों को कुत्तों ने काटा

शहर में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है। ढाई महीने में कुत्ते के काटने के 500 से अधिक मामले जिला अस्पताल व मेकाहरा पहुंच चुके हैं। नगर निगम डॉग हाउस बनाने का योजना 4 साल पहले बनाई थी। इस योजना पर हर साल चर्चा होती है, लेकिन लोगों को कुत्तों के आतंक से निजात दिलाने ठोस पहल नहीं की गई।

केवड़ाबाड़ी सहित शहर के विभिन्न क्षेत्र में आए दिन डॉग बाइट के मामले सामने आ रहे हैं। बारिश के दिनों में ज्यादातर चौक-चौराहे और मोहल्लों में कुत्तों का झुंड बैठा होता है। मुख्य सड़कों पर शाम और रात के वक्त कुत्तों की दहशत होती है। बाइक सवार और वाकिंग करने वालों पर ये कुत्ते हमलावर होते हैं। ज्यादा खतरा बच्चों को होता है।

आवारा कुत्ते राहगीरों पर हमला कर रहे हैं। इन कुत्तों को पकड़ने के लिए लोग कई बार गुहार लगा चुके है, लेकिन फिलहाल कोई राहत नहीं मिली है।

अफसर दे रहे केवल सीख बोले- लोग सावधान रहें ^उप संचालक पशुपालन विभाग जीएस तंवर ने बताया ब्रिडिंग सीजन होने के कारण कुत्ते इन दिनों आक्रामक होते हैं। इस वजह से डॉग बाइट के मामले सामने आते हैं। ऐसे में लोगों को सावधानी रखना चाहिए। समय-समय पर विभाग आवारा कुत्तों का टीकाकरण करता है। जिन इलाकों में कुत्तों की संख्या ज्यादा है, वहां नगर निगम व एनजीओ लगा रहे टीका।

कांजी हाऊस को डॉग हाऊस बनाने की थी योजना चार-पांच सालों से नगर निगम ने शहर के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में कांजी हाऊस को डॉग हाऊस बनाने की योजना बना रही है। जो अब भी ठंडे बस्ते में है। नगर निगम स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण और बधियाकरण के नाम में लाखों खर्च करती है। इसके बाद शहरवासियों से सामने समस्या खड़ी रहती है

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button