Blogछत्तीसगढ़

रायपुर की तर्ज पर रायगढ़ में बनेगा नालंदा परिसर:लाइब्रेरी में स्टूडेंट्स करेंगे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी, MLA ओपी चौधरी ने जिलाधीश से की चर्चा

 

रायपुर का नालंदा परिसर लाइब्रेरी। - Dainik Bhaskarछत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की तर्ज पर रायगढ़ में भी जल्द ही राष्ट्रीय स्तर की नालंदा परिसर लाइब्रेरी का निर्माण किया जाएगा। बीजेपी विधायक ओपी चौधरी ने जिलाधीश कार्तिकेय गोयल से इस मामले में चर्चा भी की है। नालंदा परिसर ओपी चौधरी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है।

राष्ट्रीय स्तर की लाइब्रेरी नालंदा परिसर के जरिए प्रदेश भर के युवा प्रतियोगी परीक्षाओं, प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं, प्रवेश परीक्षाओं सहित

नालंदा परिसर की लाइब्रेरी से जुड़ी अहम जानकारियां

प्रदेश के युवाओं को संघ लोक सेवा आयोग सहित समस्त प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल करने या बेहतर प्रदर्शन करने के लिए रायपुर में 6 एकड़ में विश्व स्तरीय भवन तैयार किया गया है। इस परिसर को ”नालंदा परिसर” नाम दिया गया। एनआईटी के पास आयुर्वेदिक कॉलेज के सामने यह परिसर बनी है।

सातों दिन 24 घंटे संचालित है संस्थान

जिला खनिज न्यास निधि से 15.21 करोड़ रुपए और छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल से 2.44 करोड़ की राशि के जरिए रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा इसका निर्माण किया गया था। यह 24 घंटे और सातों दिन संचालित होने वाला देश का अनूठा शैक्षणिक संस्थान साबित हुआ है।

पीएससी, यूपीएससी परीक्षाओं की तैयारियों संबंधी आवश्यक पुस्तकें इस लाइब्रेरी के जरिए हासिल करते हैं।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!