सारंगढ़ बिलाईगढ़

व्यापारियों ने धरना प्रदर्शन कर विधायक राय का किया पुतला दहन

 

 

भटगांव – नगर भटगांव के व्यापारी सहित नगरवासियों ने 4 सूत्रीय मांगों को लेकर भटगांव बंद व धरना प्रदर्शन किया साथ ही क्षेत्रीय विधायक चंद्रदेव राय का पुतला दहन भी किया ।

नवीन जिला सारंगढ़ बिलाईगढ़ अंतर्गत आने वाले नगर पंचायत भटगांव के बस स्टैंड में व्यापारियों का धरना प्रदर्शन व पुतला दहन कार्यक्रम रहा जिसमे मुख्य रूप से मांग है की भटगांव तहसील के अंतर्गत आने वाले गांवों को नवीन तहसील सरसीवा में ना जोड़ा जाए भटगांव तहसील के अस्तित्व के साथ छेड़छाड़ न किया जाए ।

ज्ञात हो कुछ महीने पहले ही ग्राम पंचायत सरसीवा को नया तहसील बनाया गया है जिसमे भटगांव तहसील अंतर्गत आने वाले गांवों को शामिल किया जा रहा है जिसको लेकर भटगांव के व्यापारियों ने शासन प्रशासन व क्षेत्रीय विधायक के प्रति अक्रोस व्याप्त करते हुए नगर भटगांव के बस स्टैंड में धरना प्रदर्शन किया ।

आपको बतादे भटगांव तहसील अंतर्गत रा.नि.मं. गिरसा के अधिन ग्राम एवं ग्राम पंचायत तथा रा.नि.मं. बिलासपुर के अधिन ग्राम एवं ग्राम पंचायत जो खम्हरिया नाला (प्राकृतिक सीमा चिन्ह) के इस पार स्थित है जिसको मनमाने ढंग से लोगों की सुविधा एवं जन-भावना को नजर अंदाज कर नवीन तहसील सरसींवा में जोड़ा गया है, जबकि सभी ग्राम पंचायत धोबनी, सोहागपुर, खम्हरिया, किसड़ा, बेंगपाली, पीपरभवना (ते), पीपरभवना (घो), धौराभाठा पूर्व में भटगांव तहसील में यथावत रखने हेतु पंचायत प्रस्ताव एवं सहमति पत्र दिया गया है। तथा कलेक्टर महोदय के पास भटगांव तहसील में यथावत रहने हेतु सरसींवा तहसील पर दावा-आपत्ति पेश किया किया गया था। बाउजुद मनमाने ढंग से लोगों की सुविधा एवं जनभावना को नजरअंदाज करते हुए सरसींवा तहसील में उक्त ग्राम पंचायत को जोड़ दिया गया जबकि सभी ग्राम पंचायत भटगांव के नजदीक है तथा भटगांव तहसील में शामिल होने में उनकी सहमति भी है। इसलिये खम्हरिया नाला के इस पार के ग्राम पंचायत एवं ग्रामों को भटगांव तहसील में शामिल किया जावें।

इसी के साथ साथ नगर भटगांव में 2001 में उपतहसील कार्यालय खुला है तथा अब भटगांव पूर्ण तहसील भी बन चुका है लेकिन तहसील से संबंधित सुविधा जैसे नकल एवं रिकार्ड आज भी भटगांव तहसील में नही मिल पाता है जिससे भटगांव क्षेत्र के लोगों को एस.डी.एम. कार्यालय से संबंधी कार्य एवं नकल के लिए 15 किलोमीटर दूर बिलाईगढ़ जाना पड़ता है, जिससे लोगों को आर्थिक क्षति एवं परेशानी भी होती है तथा भटगांव में एस.डी.एम. का लिंक कोर्ट खोलने का मांग वर्षों पुरानी है जो कि आज तक पूर्ण नही हो पाया है। जिसे जल्द से जल्द पूर्ण करने की मांग किया गया है ।

वही व्यापारियों ने बताया की यदि मांग पूरी नहीं होती तो आगे उग्र आंदोलन करने की बात कहा है ।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button