मध्य प्रदेशसमनापुर

श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का अक्षत कलश पहुंचा समनापुर , जय श्रीराम के जयघोष से गूंजा पूरा मुख्यालय

समनापुर/भुवनेश्वर पड़वार (पप्पू)

समनापुर : समनापुर जनपद मुख्यालय में शुक्रवार को अयोध्या से भगवान श्रीराम मंदिर का अक्षत कलश पहुंचा तो पूरा इलाका जय श्रीराम के जयघोष से गूंज उठा। अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्सव का माहौल है। इसने देश में पर्व का रूप ले लिया है। श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से जुड़ा अक्षत कलश समनापुर के सरस्वती शिशु मंदिर पहुंचा। शुक्रवार की दोपहर को अक्षत कलश यात्रा मां कल्याणी दरबार तक निकाली गई। समनापुर के सनातनी बंधुओं ने फूल माला और गाजे बाजे से भव्य स्वागत किया गया। फिर अक्षत कलश की स्थापना की गई। समनापुर के श्रद्धालुओं ने कहा कि ये हमारे सौभाग्य है कि श्री राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा अयोध्या से पूजित अक्षत कलश आया।
22 जनवरी 2024 को अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए देश के विभिन्न राज्यों में न्यौता भेजा जा रहा है। इसके लिए 121 कलश भेजे गए हैं और निमंत्रण दिया गया है।
जिनमें से एक अक्षत कलश शुक्रवार के दिन अक्षत कलश का विधिवत पूजा अर्चना और आरती करने के बाद अन्य जगहों में निमंत्रण देने के लिए निकल गई। इस दौरान रजनी शुक्ला अनिता अरोरा,सुशील साहू,दीपभान ठाकुर, एस.व्ही.पाठक,लल्ला गौतम, हेमसिह राजपूत,कल्याण पाठक,मदनमोहन राय,अशोक संत,नर्मदा बडगैया अजय बैरागी दिनेश ठाकुर, सुशील तिवारी आदि सहित भारी संख्या में हिन्दू जनमानस उपस्थित रहा।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!