सारंगढ़ बिलाईगढ़

सैकड़ों गांववालों ने किया सरसींवा थाने का घेराव:मारपीट मामले में आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने की मांग, विधायक पर लगाया संरक्षण देने का आरोप

सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में मारपीट के मामले में आरोपी पर कार्रवाई नहीं करने से नाराज गाताडीह के ग्रामीणों ने सरसींवा थाने का घेराव कर दिया। ग्रामीणों ने कहा कि आरोपी को बिलाईगढ़ विधायक चंद्रदेव राय का संरक्षण है, जिसके चलते कार्रवाई नहीं की जा रही है, उल्टा पीड़ित युवक पर ही केस दर्ज कर दिया गया है। मामला सरसींवा थाना क्षेत्र का है।

थाने का घेराव करने पहुंचे गांववालों ने बताया कि ग्राम पंचायत की बैठक में विनोद जायसवाल ने ईश्वर ऋषि श्रीवास के साथ जमकर मारपीट की। मारपीट में ऋषि श्रीवास बुरी तरह से घायल हो गया है। उसका हाथ भी फ्रैक्चर हो गया है। पीड़ित ने थाने में आकर मारपीट की शिकायत भी की। इधर दूसरे पक्ष ने भी थाने में पीड़ित के खिलाफ ही छेड़छाड़ का मामला दर्ज करा दिया है।

पीड़ित ईश्वर ऋषि श्रीवास रायपुर के बालाजी अस्पताल में भर्ती है।
पीड़ित ईश्वर ऋषि श्रीवास रायपुर के बालाजी अस्पताल में भर्ती है।

लोगों का आरोप है कि इस मामले में पुलिस ने आरोपी विनोद जायसवाल पर कार्रवाई करने के बदले पीड़ित पर ही काउंटर केस कर दिया है। इसी बात को लेकर गाताडीह के सैकड़ों ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर दिया। ग्रामीणों ने ये भी आरोप लगाया है कि विनोद जायसवाल को स्थानीय विधायक चंद्रदेव राय का संरक्षण प्राप्त है, इसलिए पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर रही है।

पीड़ित ईश्वर ऋषि श्रीवास के साथ जमकर मारपीट, पूरे शरीर पर निशान।
पीड़ित ईश्वर ऋषि श्रीवास के साथ जमकर मारपीट, पूरे शरीर पर निशान।

पीड़ित की पत्नी ओमकुमारी श्रीवास ने कहा कि उनकी दादी सरकारी राशन की दुकान पर चावल लेने गई थी, जिन्हें चावल नहीं दिया गया और न ही उनका फिंगर प्रिंट लिया गया, इसी बात पर मारपीट की नौबत आ गई। उसने कहा कि उसके पति को बेरहमी से मारा गया है। उसने कहा कि उसके 3 छोटे-छोटे बच्चे हैं और कमाने वाले पति ही हैं, जो बुरी तरह से घायल हैं। ऐसे में अब वो क्या करेगी। उसने तुरंत आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है।

इधर सरसींवा थाना प्रभारी यशवंत प्रताप सिंह ने कहा कि इस मामले में काउंटर केस दर्ज कराया गया है। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद आरोपी पर कार्रवाई की जाएगी। इधर गांववालों का कहना है कि मेडिकल जांच के बावजूद पुलिस रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है, जबकि हाथ में फ्रैक्चर और पूरे बदन पर मारपीट के निशान साफ दिखाई दे रहे हैं। पुलिस की लापरवाही को लेकर ग्रामीणों में खासी नाराजगी है।

बता दें कि फिलहाल पीड़ित युवक का इलाज रायपुर के बालाजी अस्पताल में जारी है। पीड़ित ऋषि की पत्नी ने आरोपी के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button