छत्तीसगढ़सारंगढ़ बिलाईगढ़

वीरांगना रानी अवंतीबाई लोधी स्मृति पुरस्कार के लिए 10 अक्टूबर तक आवेदन आमंत्रित

महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यालय में उपस्थित होकर आवेदन जमा कर सकते हैं

 सारंगढ़ बिलाईगढ़, 8 अक्टूबर 2024/ छत्तीसगढ़ शासन द्वारा महिलाओं के वीरता, शौर्य, साहस और आत्मबल को सशक्त करने के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं के लिए “वीरांगना” रानी अवंतीबाई लोधी स्मृति पुरस्कार 2024 हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक महिलाएँ अपने सम्बन्धित महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यालय में उपस्थित होकर 10 अक्टूबर 2024 तक आवेदन जमा कर सकती हैं।

आवेदन पत्र सीलबंद लिफाफे में प्रस्तुत किया जाना चाहिए, और लिफाफे के ऊपर “वीरांगना” रानी अवंतीबाई लोधी स्मृति पुरस्कार वर्ष 2024 अंकित किया जाना चाहिए। कृपया ध्यान दें कि निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त प्रविष्टियों पर विचार नहीं किया जाएगा।

पुरस्कार के अंतर्गत चयनित महिला को 2 लाख रुपये की राशि और प्रशस्ति पट्टिका प्रदान की जाएगी। आवेदन में महिला का पूर्ण परिचय, वीरता, शौर्य, साहस और आत्मबल को सशक्त करने के क्षेत्र में किए गए सेवा कार्यों की विस्तृत जानकारी शामिल करनी होगी। इसके साथ ही, उपलब्धियों के सत्यापन के लिए आवश्यक प्रमाण पत्र, पूर्व पुरस्कारों का विवरण, और यदि कोई प्रतिवेदन प्रकाशित हुआ हो, तो उसकी छायाप्रति भी संलग्न करनी होगी।

महिलाओं के उत्कृष्ट कार्यों पर प्रख्यात पत्र-पत्रिकाओं और संस्थाओं द्वारा की गई टिप्पणियों की छायाप्रतियां भी शामिल करनी होंगी। अन्य आवश्यक दस्तावेजों के साथ, पुरस्कार ग्रहण करने के लिए महिला की लिखित सहमति भी आवश्यक है।

यह पुरस्कार केवल एक बार ही किसी महिला को प्राप्त होगा, और शासकीय सेवक इस पुरस्कार के लिए पात्र नहीं होंगे।

Related Articles

Back to top button