छत्तीसगढ़

संयुक्त बस्तर पत्रकार संघर्ष समिति के वृहद आंदोलन में 6 राज्यों के पत्रकार होंगे शामिल

 

विशाल आन्दोलन को विभिन्न पत्रकार संगठनो का मिला समर्थन

बस्तर के चार पत्रकारों को फर्जी गांजा मामले में फंसाने के विरोध में आन्दोलन

दंतेवाडा के प्रतिष्ठित पत्रकार बप्पी रॉय, शिवेंदु त्रिवेदी,सुकमा के पत्रकार मनीष सिंह और धर्मेंद्र सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में आन्दोलन

  • बस्तर के चार पत्रकारों को फर्जी गांजा मामले में फंसाने के विरोध में 16 अक्टूबर 2024 को सुकमा जिला मुख्यालय में वृहद आंदोलन की शुरुआत की जा रही है। हम समस्त छत्तीसगढ़ के पत्रकारों और संगठनों से विनम्र निवेदन करते हैं कि इस अन्याय के खिलाफ एकजुट होकर इस आंदोलन में शामिल हों।

  • जिस तरह रायपुर में हम सबने एकजुटता दिखाई, उसी प्रकार बस्तर के इस आंदोलन में भी आप सभी की उपस्थिति प्रार्थनीय और अनिवार्य है। रायपुर के पत्रकार साथियों ने जो एकता का उदाहरण प्रस्तुत किया है, उसी की पुनरावृत्ति बस्तर में भी अपेक्षित है। हम सभी पत्रकारों से आग्रह करते हैं कि वे अपने साथी पत्रकारों के समर्थन में आगे आएं और इस संघर्ष को मजबूत करें।

  • विदित हो कि अगस्त माह में दक्षिण बस्तर, दंतेवाड़ा के प्रतिष्ठित पत्रकार बप्पी रॉय और शिवेंदु त्रिवेदी तथा सुकमा के पत्रकार मनीष सिंह और धर्मेंद्र सिंह को साजिशन फंसाकर आंध्रप्रदेश की पुलिस से गिरफ्तार करवाया गया। यह षड्यंत्र कोंटा के टी.आई. की संदिग्ध भूमिका और रेत माफियाओं की मिली भगत से किया गया, जिसमें पत्रकारों के वाहनों में अवैध रूप से गांजा रखवाया गया।

  • हालांकि सुकमा पुलिस ने संलिप्त पुलिसकर्मी पर ऍफ़आईआर दर्ज कर उसे जेल भेजा है, लेकिन मुख्य साजिशकर्ता टी.आई. पर अब तक ठोस कार्रवाई नहीं हुई है और इस गंभीर षड्यंत्र के अन्य आरोपियों का भी पर्दाफाश नहीं हो पाया है।

  • हमने राज्य के मुख्यमंत्री, गृहमंत्री और संबंधित अधिकारियों से लगातार निष्पक्ष जांच की गुहार लगाई, लेकिन अभी तक कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया। इस अन्याय और साजिश के खिलाफ हमारी आवाज अब और मजबूत करनी होगी। इसी उद्देश्य से 16 अक्टूबर 2024 को दक्षिण बस्तर के सुकमा जिला मुख्यालय में एक दिवसीय अंतर्राज्यीय पत्रकार आंदोलन का आयोजन किया जा गया है।

  • संयुक्त बस्तर पत्रकार संघर्ष समिति बस्तर संभाग ने इस ऐतिहासिक आंदोलन में सम्मिलित होकर अन्याय के खिलाफ लड़ाई को मजबूती देंने और बस्तर के पत्रकारों की सुरक्षा और न्याय के लिए आवाज को बुलंद कर समर्थन मांगते हुए आंदोलन को सफल बनाने में सहयोग करने की अपील की है।

Related Articles

Back to top button