छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ से अयोध्या तक चलेगी ‘आस्था स्पेशल’:दुर्ग से 7 फरवरी को पहली, 29 को दूसरी ट्रेन होगी रवाना; 1400 रुपए देना होगा शुल्क

छत्तीसगढ़ से अयोध्या के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था लेकर ‘आस्था स्पेशल ट्रेन’ दुर्ग स्टेशन से 7 फरवरी को रवाना होगी। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय इसे हरी झंडी दिखाएंगे। दूसरे चरण के लिए ट्रेन 29 फरवरी को जाएगी। इसके लिए 1400 रुपए पंजीयन शुल्क रखा गया है।

दरअसल, भाजपा ने अपने घोषणापत्र में श्रद्धालुओं को अयोध्या ले जाकर दर्शन कराने का वादा किया था। इसके लिए केंद्र सरकार के सहयोग से ‘श्री रामलला दर्शन योजना’ शुरू की गई है। श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए एक राम मंदिर दर्शन समिति का भी गठन किया गया है।

प्रदेश संयोजक धरमलाल कौशिक ने संभागी बैठक में दी जानकारी।
प्रदेश संयोजक धरमलाल कौशिक ने संभागी बैठक में दी जानकारी।

भक्तों के रहने, खाने की व्यवस्था करेगी समिति

राम मंदिर दर्शन समिति भक्तों के पंजीयन, रहने-खाने और उनकी यात्रा को सुविधाजनक बनाने की व्यवस्था का कार्य देखेगी। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक को इस समिति का प्रदेश संयोजक बनाया गया है। उन्होंने इस संबंध में भाजपा के सभी जिलाध्यक्षों और नेताओं की बैठक ली।

धरमलाल कौशिक ने बताया कि बैठक में कार्ययोजना तैयार की गई है। रामलला दर्शन योजना के लिए मोदी सरकार ने ‘आस्था स्पेशल’ ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन पूरे भारत से अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन के लिए चलेगी। केंद्र सरकार ने दर्शन योजना बनाई है।

Related Articles

Back to top button