छत्तीसगढ़बिलासपुर

बहुचर्चित सिम्स के एसी कापर वायर चोरी के आरोपी धरे गए सिम्स का गार्ड ही करता था चोरी

सुरेश सिंह बैस/बिलासपुर। आखिरकार सिम्स में हुए बहुचर्चित एसी कॉपर वायर चोरी के आरोपी पुलिस द्वारा धरे गए। आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश कर दिया है। ज्ञातत्व्य हो कि सिम्स के वार्ड में लगे 42 एसी के कॉपर वायर चोरी हो गए थे जिसका संदेह डीन ने अपने ही संविदा कर्मियों पर लगाया था। आखिर पुलिस की तत्पर जांच कार्यवाही के चलते एसी के कापर पाइप और तार चोरी करने वाले गार्ड समेत तीन आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान पुलिस ने कापर पाइप और तांबे के तार को कबाड़ी के ठिकाने से जब्त किया है। मामले में तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया है।

कलेक्टर का सिम्स में निरीक्षण

कलेक्टर अवनीश शरण सिम्स का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान कई वार्ड के एसी बंद मिले। कलेक्टर ने पूछताछ की तो पता चला कि एसी के कापर पाइप और तार चोरी हो चुके हैं। उन्होंने सिम्स के अधिकारियों को फटकार लगाई। साथ ही सिम्स की सुरक्षा में लगे निजी कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ जुर्म दर्ज करने के निर्देश दिए। कलेक्टर के निर्देश पर सिम्स के उप अधीक्षक ने चोरी की शिकायत कोतवाली थाने में की। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

पुलिस की गिरफ्त में चोरी के आरोपी

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि अस्पताल की सुरक्षा में लगे गार्ड किशन आडिल चोरी कर कापर पाइप और तार को कबाड़ी के पास बेचता है।
इस पर पुलिस ने टिकरापारा स्थित गणेश मौर्य के कबाड़ी गोदाम में दबिश दी। उसने किशन आडिल और उसके साथी प्रदीप कचेर का नाम बताया। पुलिस ने गार्ड किशन आडिल और प्रदीप को पकड़कर पूछताछ की। दोनों ने चोरी कर कापर पाइप और तार को कबाड़ी के पास बेचना बताया। आरोपियों की निशानदेही पर चोरी के सामान को जब्त किया गया है।

लंबे समय से कर रहे थे चोरी, अधिकारियों ने नहीं की शिकायत

सीएसपी पूजा कुमार ने बताया आरोपी गार्ड लंबे समय से चोरी की घटना को अंजाम दे रहा था। सिम्स के अधिकारी चोरी की शिकायत थाने में नहीं कर रहे थे। इसके कारण आरोपी बेखौफ हो गए थे। जिम्मेदार शिकायत क्यों नहीं कर रहे थे यह भी संदेह का विषय है। पुलिस को यह भी संदेह है कि इस मामले में सिम्स के और भी कर्मचारी शामिल हो सकते हैं, जिसकी जांच की जा रही है। यानी जिन लोगों पर सुरक्षा की जिम्मेदारी थी वही सिम्स में चोरी कर रहे थे और प्रबंधन पूरी खामोशी के साथ तमाशा देख रहा था।बहरहाल शिकायत मिलने के बाद पुलिस की टीम ने जांच के बाद कबाड़ी समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है।

आए दिन हो रही पार्किंग से वाहनों की चोरी

सिम्स के पार्किंग से आए दिन वाहनों की चोरी हो रही है। सुरक्षाकर्मी इस – पर रोक नहीं लगा पा रहे हैं। पुलिस – भी चोरों को नहीं पकड़ पा रही है। – दो दिन पहले सेमरताल में रहने वाले राजकुमार साहू अपने पोते को इलाज के लिए सिम्स लाए थे। रविवार की सुबह वे अपने पोते को देखने सिम्स
आए। बाइक को पार्किंग में खड़ी कर वे वार्ड में चले गए। करीब एक घंटे बाद वे लौटे तो बाइक गायब थी। उन्होंने घटना की शिकायत कोतवाली थाने में की है। इसके अलावा सिम्स के कर्मचारियों के वाहन भी चोरी हो चुके हैं। यहां लगे सीसीटीवी कैमरे से भी पुलिस को सहायता नहीं मिल पाती है।

Related Articles

Back to top button