छत्तीसगढ़

बड़ी खबर: चोरों ने थाने को भी नहीं छोड़ा, 65 लाख के माल पर कर दिया हाथ साफ

मध्य प्रदेश केमुरैना में जीएसटी विभाग द्वारा बिना जीएसटी चुकाए दिल्ली भेजी जा रही 65 लाख रुपए कीमत की 83 क्विंटल कॉपर और 18 क्विंटल एल्युमिनियम से भरे 2 कंटेनरों को जुलाई 2023 में मुरैना स्थित छौंदा टोल प्लाजा से पकड़ा गया था। इन दोनों कंटेनरों को जीएसटी की टीम ने मुरैना के सिविल लाइन थाने में पुलिस अभिरक्षा में रखवा दिया था। लेकिन सिविल लाइन थाने में रखे इन कंटनरों में भरा लाखों रुपए का माल रातोंरात गायब कर उसमें लोहे का कबाड़ भर दिया गया।

मामले का खुलासा तब हुआ जब जीएसटी विभाग की टीम ने इस माल की नीलामी सूचना जारी की और नीलामी में भाग ले रहे व्यापारियों को जब्त माल का भौतिक निरीक्षण कराने थाने पहुंचे तो कंटनरों के ताले टूटे हुए थे और लाखों रुपए का माल गायब था।

11 जुलाई 2023 को इंदौर की फर्म अविनाश ट्रेडर्स द्वारा कंटेनर क्रमांक डीडी-01-एफ-9532 से 5784 किग्रा कॉपर व 1800 किग्रा एल्युमिनियम और कंटेनर क्रमांक एचआर-38-वाय-0864 से 2824 किग्रा कॉपर स्क्रेन बिना जीएसटी चुकाए दिल्ली स्थित मनोज इंटरप्राइजेज को भेजी जा रही थी। मुखबिर की सूचना पर इन दोनों कंटनरों को छौंदा टोल टैक्स से पकड़कर ड्राइवर मोहम्मद साहेब निवासी छावड़ा जिला नूह हरियाणा और मोहम्मद रिजवान खां निवासी नूह हरियाणा को गिरफ्तार किया। इन दोनों कंटनरों को माल सहित पंचनामा बनाकर और वीडियोग्राफी कर 11 जुलाई 2023 को सिविल लाइन थाने के सुपुर्द किया गयाबिना जीएसटी चुकाए पकड़े गए इस माल पर जीएसटी विभाग ने 47 लाख 92 हजार 696 रुपए का जुर्माना संबंधित फर्म पर लगाया। लेकिन जब फर्म ने जुर्माना जमा नहीं किया तो एक मार्च 2024 को जीएसटी विभाग ने जब्त माल की नीलामी निकाली। नीलामी में बोली लगाने वाले व्यापारियों को जब एसीटीओ एसएस यादव सील्ड कंटेनर खोलकर माल का वेरिफिकेशन कराने थाने पहुंचे तो उसके ताले टूटे हुए मिले और उसमें से कॉपर व एल्युमिनियम गायब था और उसकी जगह लोहे का कबाड़ा कट्टों में भरकर रखा मिला।।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button