देश दुनिया

आग से मचा हाहाकार: असम के डिब्रूगढ़ में सात घर हुए स्वाहा, फिरोजाबाद में दुकानें जलकर खाक

रविवार की सुबह-सुबह आगजनी की दो घटनाएं सामने आई हैं जिसमें पहली घटना असम के डिब्बूगढ़ की है जहां भीषण आग लगने से सात घर जलकर स्वाहा हो गए हैं। वहीं, दूसरी घटना फिरोजाबाद के काठ बाजार की है जहां बाजार में लगी भीषण आग से धू धूकर कई दुकानें जलकर खाक हो गईं हैं। जानकारी के मुताबिक, रविवार तड़के फिरोजाबाद के काठ बाजार में अचानक आग लग गई, आग लगने के कारणों का अबतक पता नहीं चल सका है। कहा जा रहा है कि आग में करीब 30 से अधिक दुकानें जलकर राख हो गई हैं।

आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग पर काबू पाने के प्रयास में जुटी हैं। मौके पर शहर विधायक मनीष असीजा, महापौर प्रतिनिधि सुरेंद्र राठौर, एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा, सीओ सिटी कमलेश कुमार मौजूद हैं।सर्वेश कुमार मिश्रा (एसपी सिटी) का कहना है, ”हमें करीब एक घंटे पहले सूचना मिली कि काठ बाजार इलाके में जहां फर्नीचर का काम होता है, वहां आग लग गई है…यह बहुत बड़ी आग थी…” आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है। इलाके को खाली करा लिया गया है। अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। आग में करीब 24 दुकानें जलकर खाक हो गई हैं।”

डिब्बूगढ़ में भीषण आग लगने से सात घर स्वाहा

आगजनी की दूसरी घटना असम के डिब्रूगढ़ की है। आग की घटना के बारे में अधिकारियों ने् न्यूज एजेंसी एएनआई से बताया कि असम के डिब्रूगढ़ में शनिवार की रात भीषण आग में सात घर जलकर नष्ट हो गए। डिब्रूगढ़ नगर पालिका के उपाध्यक्ष उज्ज्वल फुकन ने बताया, “अभी तक हमें हताहतों की संख्या या किसी भी चीज़ के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। हमारे पास अब तक केवल यही जानकारी है कि 6-7 घरों में आग लग गई है…”

फुकन ने कहा, “हमने सुना है कि आग लगने से घर में रखे दो गैस सिलेंडर भी फट गए, जिससे आग ने विकराल रूप ले लिया।”उन्होंने बताया कि आग लगने के सही कारण की जांच की जा रही है। सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने के लिए अभियान शुरू किया, आग पर काबू पा लिया गया है।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button