छत्तीसगढ़

सबसे अधिक वजन लिफ्ट कर छत्तीसगढ़ पहले नंबर पर:अभय कोसा ने जीता सुपर टीन ब्वाय ऑफ इंडिया 2023 इन बेंच प्रेस का खिताब

छत्तीसगढ़ भिलाई में 29 वी इंडियन नेशनल बेंच प्रेस एंड डेडलिफ्ट चैंपियनशिप 2023 का आयोजन किया गया। इसमें सब जूनियर टीन्स, जूनियर, सीनियर एवं मास्टर चार कटेगरी में देश भर से आए महिला और पुरुष खिलाड़ियों ने भाग लिया। इस आयोजन में सब जूनियर वर्ग में छत्तीसगढ़ राजनांदगांव के अभय कोसा ने सुपर टीन ब्वाय ऑफ इंडिया 2023 इन बेंच प्रेस का खिताब जीतकर छग को पहले स्थान पर लाया। इसमें गोवा दूसरे और कर्नाटका तीसरे स्थान पर रहा।

पावरलिफ्टिंग एसोसिएशन के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी एवं अंतर्राष्ट्रीय मेडलिस्ट खिलाड़ी उत्तम कुमार साहू ने बताया कि यह प्रतियोगिता नेशनल पावर फेडरेशन के द्वारा आयोजित की गई है। छत्तीसगढ़ पावरलिफ्टर एसोसिएशन और भिलाई पावर लिफ्टर एसोसिएशन के द्वारा बेंच प्रेस एवं डेडलिफ्ट की राष्ट्रीय चैंपियनशिप का आयोजन 25 से 27 अगस्त 2023 तक भिलाई सेक्टर 6 के कालीबाड़ी प्रांगण में आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में देश के अलग-अलग राज्यों से आए लगभग 400 खिलाड़ियों ने भाग लिया। महिलाओं ने इस आयोजन में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता को देखने के लिए छत्तीसगढ़ व अन्य राज्यों से भी लोग पहुंचे।

छत्तीसगढ़ के 60 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा
आयोजन के सदस्य प्रशम दत्ता ने बताया कि इस चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के लगभग 60 खिलाड़ियों ने भाग लिया था। उनके बेहतर प्रदर्शन से छत्तीसगढ़ पहले स्थान पर रहा। इससे पूरे राज्य का गौरव बढ़ा है। इस आयोजन में गोवा, महाराष्ट्र, कर्नाटका, तेलंगाना, बिहार, आंध्र प्रदेश सहित अन्य राज्यों से खिलाड़ी पहुंचे थे। इसमें गोवा दूसरे और कर्नाटका तीसरे स्थान पर रहा।

94.6 प्वाइंट के साथ अभय ने जीता खिताब
चैंपियनशिप में सब जूनियर वर्ग में राजनांदगांव के अभय कोसा चैंपियन रहे। उन्होंने बेंच प्रेस में 135 किलोग्राम वजन को लिफ्ट करके 94.6 अंक हासिल किए। इसके साथ ही जहां आयोजन में छत्तीसगढ़ चैंपियन हुआ तो वहीं अभय को सुपर टीन ब्वाय ऑफ इंडिया 2023 इन बेंच प्रेस का खिताब मिला। गोवा और कर्नाटका दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे।

HD MAHANT

Editor

Related Articles

Back to top button