छत्तीसगढ़

बोर्ड के फर्जी पेपर वायरल करने वालों पर FIR: प्रश्न पत्र के नाम पर अभ्यर्थियों से वसूल रहे थे पैसे, सोशल साइट्स पर निगरानी रखने टीम गठित

मध्य प्रदेश में 5वीं-8वीं बोर्ड परीक्षा के फर्जी पेपर उपलब्ध करने वालों पर FIR दर्ज की गई है। अलग-अलग सोशल साइट्स के जरिए पांचवीं और आठवीं बोर्ड के पेपर लीक करने का दावा किया था। शिकायत के बाद भोपाल क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज किया है।जिसके बाद राज्य शिक्षा केंद्र ने पुलिस से शिकायत की। शिकायत के बाद पुलिस ने टेलीग्राम ग्रुप, तमाम लिंक्स और यूट्यूब चैनल जीत मिडल क्लासेस के नाम पर FIR दर्ज की है। भोपाल क्राइम ब्रांच ने धारा 419 और आईटी की धारा 66 सी के तहत मामला दर्ज की है। साथ ही शिक्षा विभाग ने सोशल साइट्स पर निगरानी रखने के लिए टीम गठित की है।

दरअसल, यूट्यूब और अन्य सोशल साइट पर परीक्षा के पहले आने वाले प्रश्न पत्र को उपलब्ध कराने का प्रलोभन देकर विद्यार्थियों और अभिभावकों को भ्रामक और फर्जी पेपर उपलब्ध कराए जा रहे है। इससे परीक्षाओं की विश्वसनीयता पर सवाल उठने के साथ साथ विद्यार्थी भी गुमराह हो रहे है। इसके साथ ही ये साइबर अपराधी विद्यार्थियों से रुपए भी वसूल रहे थे।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button