छत्तीसगढ़बिलासपुर

बिलासपुर-रायगढ़ NH पर भीषण हादसा, 2 की मौत:तेज रफ्तार मेटाडोर ट्रेलर से भिड़ी, ड्राइवर और हेल्पर ने तोड़ा दम; एक की हालत गंभीर

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में शुक्रवार की सुबह नेशनल हाईवे-49 पर भीषण सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। मस्तूरी रोड पर लावर गांव के पास मेटोडोर ने ट्रेलर को पीछे से टक्कर मार दी जिससे चालक और हेल्पर की जान चली गई। एक अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। टक्कर इतनी भीषण थी कि वाहन के सामने का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। केबिन में फंसे ड्राइवर और हेल्पर ने मौके पर दम तोड़ दिया वहीं एक का इलाज जारी है।

शुक्रवार सुबह वेद परसदा का रहने वाला महेंद्र साहू (29) मेटाडोर में फ्लाईएश ब्रिक्स लेकर निकला था। उसके साथ हेल्पर रविन्द्र साहू (19) और टिगेश कुमार मरावी (28) भी सवार थे। ईंट लेकर ये मस्तूरी जा रहे थे। गाड़ी सुबह करीब 6.30 बजे लावर स्थित नेशनल हाईवे के पास पहुंची थी। तभी साइड पर खड़ ट्रेलर अचानक रोड के बीचो-बीच आ गया और तेज रफ्तार मेटाडोर उससे भिड़ गई।

केबिन में फंस गए चालक और हेल्पर, 112 की टीम ने निकाला
घटना के बाद आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। उन्होंने पुलिस के डायल 112 की टीम को बुलाया। पुलिसकर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद तीनों को बाहर निकाला और इलाज के लिए अस्पताल भेजा। लेकिन रास्ते में चालक और हेल्पर ने दम तोड़ दिया। एक का इलाज जारी है।

खनिज जांच बैरियर में लगी रहती है वाहनों की कतार
मस्तूरी और दर्री घाट के बीच नेशनल हाईवे में खनिज जांच बैरियर है, जिसके कारण वहां भारी वाहनों की कतार लगी रहती है। हादसे के दौरान भी वहां ट्रेलर सहित अन्य भारी वाहनों की लाइन लगी थी। मेटाडोर नेशनल हाईवे में तेज रफ्तार से आगे बढ़ रहा था। तभी साइड में खड़ा ट्रेलर आगे बढ़ते हुए सड़क पर आ गया और मेटाडोर उससे भिड़ गई।

नेशनल हाईवे में लगा जाम
इस हादसे के बाद वहां नेशनल हाईवे में वाहनों की कतार लग गई। बीच सड़क में हुए हादसे के बाद दोनों वाहन फंस गए। इसके चलते एक तरफ का रास्ता बंद हो गया और वाहनों की लाइन लग गई। ट्रेलर और मेटाडोर टक्कर के बाद आपस में चिपक गए थे, जिसके कारण हटाते भी नहीं बन रहा था। इस बीच पुलिस ने क्रेन और जेसीबी मंगाया। फिर जेसीबी की मदद से दोनों गाड़ियों को नेशनल हाईवे से हटाया गया। तब जाकर वाहनों की आवाजाही शुरू हो सकी। इस बीच करीब एक घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!