देश दुनिया

स्कूल वैन और बस की भीषण टक्कर, बिछ गई बच्चों की लाशें

यूपी के बदायूं के उसावां थाना क्षेत्र के हजरतपुर म्याऊ रोड पर गांव नवीगंज के पास सोमवार की सुबह-सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक स्कूल बस, वैन की जबरस्‍त टक्‍कर में एक ड्राइवर और चार बच्‍चों की मौत हो गई। जबकि 15 बच्‍चे घायल हो गए हैं। वैन, गांव के एसआरपी इंग्लिश मीडियम स्‍कूल की बताई जा रही है। जबकि बस अलापुर थाना क्षेत्र के सत्यदेव विद्यापीठ इंटर कॉलेज जवाहर नगला म्याऊं की है।

हादसे के बाद कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। जिले के आला अधिकारी भी घटनास्‍थल के लिए रवाना हो गए हैं। घायल बच्‍चों को आनन-फानन में म्‍याऊं के सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पहुंचाया गया जहां डॉक्‍टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उनकी हालत को देखते हुए उन्‍हें जिला अस्‍पताल के लिए रेफर कर दिया। हादसे में मारे गए बच्‍चों के घर कोहराम मचा हुआ है।

बच्चों के परिवारीजन और आसपास के गांवों से जुटी भीड़ गुस्‍से में है। लोगों के गुस्‍से को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। घटना स्थल पर भारी भीड़ को संभालने के लिए दातागंज और उसावां पुलिस को लगाया गया है। वहीं म्याऊं पीएचसी पर एकत्रित भीड़ को संभालने के लिए अलापुर पुलिस फोर्स को लगा दिया है। घायल बच्चे जिला अस्पताल पहुंचे तो भीड़ के साथ परिजन जिला अस्पताल पहुंच गए और कोहराम मच गया। यहां भीड़ को संभालने के लिए कोतवाली बदायूं और सिविल लाइंस पुलिस फोर्स को लगा दिया गया है।

घायल बच्चों के साथ ही उनके परिवारीजन और बड़ी संख्‍या में ग्रामीण जिला अस्पताल पहुंचे हैं। यहां भीड़ को संभालने के लिए कोतवाली बदायूं और सिविल लाइंस पुलिस फोर्स को लगा दिया गया है। सभी बच्चे नवीगंज गांव के बताये जा रहे हैं। एबुलेंस 108 और 102 के मंडल प्रभारी मनोज शर्मा ने बताया कि तत्काल 10 गाड़ियों को मौके पर भेजकर घायल बच्चों को पहले पीएचसी म्याऊं ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्‍हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिलाधिकारी मनोज कुमार और एसएसपी डॉ. ओपी सिंह भी जिला अस्‍पताल पहुंचे हैं। गंभीर रूप से घायल कुछ बच्चों को मेडिकल कालेज भेज दिया गया है। घटना स्थल पर एसडीएम दातागंज धर्मेंद्र कुमार, एसपी सिटी अमित किशोर श्रीवास्‍तव और सीओ दातागंज मौजूद हैं।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button