छत्तीसगढ़

नक्सलगढ़ नारायणपुर में महानगरों जैसा बना फुटबॉल मैदान, जल्द होगा ऑल इंडिया टूर्नामेंट

नारायणपुर नक्सल प्रभावित जिला है. यहां अबूझमाड़ का क्षेत्र नक्सल गतिविधियों के चलते आज भी पहुंचविहीन होने के साथ ही मूलभूत सुविधाओं और शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ा हुआ माना जाता है. वहीं रामकृष्ण मिशन आश्रम अंदरूनी इलाकों के बच्चों के लिए बेहतर शिक्षा, आवास समेत संस्कृतिक और खेल में रुचि रखने वालों छात्रों के लिए वरदान साबित हो रहा है.

बता दें कि, रामकृष्ण मिशन आश्रम की ओर से फीका स्टेंडर्ड का आर्टिफिशियल टर्फ फुटबॉल मैदान का निर्माण कराया गया है. इसका कल उद्घाटन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में विधायक केदार कश्यप मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. कार्यक्रम में आश्रम के सभी महाराज, जनप्रतिनिधि समेत 1,200 छात्र मौजूद रहे.

फुटलाॅब मैदान बड़े महानगरों के तर्ज पर उच्च श्रेणी का बनाया गया है, जो नक्सल प्रभावित जिला नारायणपुर के खिलाड़ियों के लिए वरदान साबित होगा. आगामी समय में रामकृष्ण मिशन आश्रम की ओर से ऑल इंडिया टूर्नामेंट भी कराया जाएगा, जिसका नाम ऑल इंडिया अंडर-19 स्वामी विवेकानंद गोल्डकप फुटलाॅब टूर्नामेंट रखा गया है. इस टूर्नामेंट में भारत के अलग- अलग राज्यों के खिलाड़ियों के साथ नारायणपुर के खिलाड़ी भी पार्टिसिपेट करेंगे.

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!