छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: कृषि विस्तार अधिकारी का किसान से पैसे लेते वीडियो वायरल

गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही. गौरव जैन. सोशल मीडिया पर कृषि विस्तार अधिकारी के द्वारा किसान से पैसे लेने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. बताया जा रहा कि किसान से पैसे लेने का वीडियो जिला गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही के आदिम जाति सहकारी सेवा समिति खोडरी धान केंद्र के धान गोदाम के अंदर का है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि पैसे लेते हुए दिख रहा व्यक्ति खोडरी में धान खरीदी में कार्यरत कृषि विस्तार अधिकारी अमित गुप्ता का है.

जो बड़ी सफाई से पैसा लेने के लिए बाहर से गोदाम की तरफ उस किसान को लेकर आता है और जल्दी जल्दी पैसे गिनकर उसे अपनी जेब में न रखकर अपनी पेंट के कमर के हिस्से में रख लेता है और बड़ी तेजी के साथ पैसा लेने के बाद गोदाम से बाहर निकल जाता है बड़ी मात्रा में जहाँ धान की बोरियां रखी है देखा जा सकता है. हालांकि इस वायरल वीडियो की पुष्टि लल्लूराम.कॉम नहीं करता है. विभागीय जांच के बाद ही पूरा मामला स्पष्ट होगा. वैसे धान खरीदी केंद्रों में रिश्वत का लेन देन बड़ी आम बात नहीं है. जहाँ खरीद के दौरान रिजेक्ट धान को पास कराने के लिए इस प्रकार के अक्सर लेन-देन होते है. कई बार किसानों ने यह शिकायतें भी की है.

इस मामले में जब लल्लूराम डॉट कॉम ने उपसंचालक कृषि सत्यजीत सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि यदि पैसा लिया गया है तो उन पर तत्काल एक्शन होना चाहिए धान खरीदी खाद्य विभाग और कोऑपरेटिव के बीच का मामला है तो जांच के बाद ही तय हो पायेगा. आपको बताते चले कि बीते दिनों जिले के धान खरीदी केंद्र धनौली में किसानों से उगाही की शिकायत के बाद कलेक्टर ने कृषि विस्तार अधिकारी विजय कुमार त्रिपाठी को निलंबित कर दिया था.

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button