रायपुर

पर्यवेक्षक ने रायपुर के चारों विस के दावेदारों से की बात

ओबीसी जाति को टिकट देने से समीकरण बदलने के आसार।

रायपुर प्रदेश कांग्रेस के पर्यवेक्षक प्रीतम सिंह ने शुक्रवार को रायपुर के पांचों विधानसभाओं से टिकट की दावेदारी कर रहे नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान सभी ने दावेदारों को लेकर अपनी बात रखी। गांधी मैदान स्थित कांग्रेस भवन में प्रीतम सिंह ने इस दौरान सभी से वन-टू-वन बातचीत भी की।

इस दौरान प्रीतम सिंह ने कहा कि जिस प्रकार 2018 के चुनाव में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूरी मेहनत के साथ कांग्रेस की सरकार बनाई थी।यादव समाज , साहू समाज, पनिका समाज और देवांगन समाज की ओबीसी कैटेगरी में बहुलता है। ये सभी पार्षद  टिकिट की मांग कर रहें हैं। इनको टिकट देने से सामीकरण बदलेंगे और 72% जाति ओ बी सी की आती है  चुकी समाजिक स्थिति देखें तो इन समाज के लोगो की संख्या पिछड़ा वर्ग में अधिक है, इस लिहाज से इन्होंने ये मांग की है ठीक उसी प्रकार एक बार फिर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनानी है। इस दौरान शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे, कुलदीप जुनेजा, विकास उपाध्याय, एजाज ढेबर, सन्नी अग्रवाल, आकाश शर्मा सहित कांग्रेस के तमाम नेतागण मौजूद थे।

 

ओबीसी को टिकट देने की मांग प्रीतम सिंह के साथ रायपुर दक्षिण से आने वाले पार्षदों ने मुलाकात उन्होंने पर्यवेक्षक से कहा कि इस सीट पर 72 फीसदी ओबीसी वोटर हैं। इसे ध्यान में रखते हुए इस बार वहां ओबीसी को ही प्रत्याशी बनाया जाए। इसका तीनों विधानसभा सीटों पर भी प्रभाव पड़ेगा। इसमें ब्लाक अध्यक्ष सुमीत दास, देवेन्द्र यादव, बीरेश देवांगन, उत्तम साहू, अमित दास आदि नेता मौजूद थे।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button