देश दुनिया

विशाखापट्टनम के इंडस अस्पताल में भीषण आग, अब तक 40 मरीजों का रेस्क्यू किया गया

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के इंडस अस्पताल में गुरुवार दोपहर में भीषण आग लग गई। इससे पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां मौजूद है। अब तक लगभग 40 मरीजों को बचाया गया है। घटना को लेकर अभी और जा

दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका से जुड़े मामले में चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया है। दरअसल, सत्येंद्र जैन के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि गुरुवार (14 दिसंबर) को जस्टिस एम त्रिवेदी और जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा की बेंच मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगी। जबकि अब तक इस मामले की सुनवाई जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस बेला एम. त्रिवेदी की बेंच करती आई है। चूंकि जस्टिस एएस बोपन्ना छुट्टी पर है। इसलिए जस्टिस बोपन्ना के लौटने तक मामले की सुनवाई की तारीख आगे बढ़ाई जाए। इस पर चीफ जस्टिस ने कहा कि जिन जस्टिस के सामने मामला सूचीबद्ध है, वे ही इस पर निर्णय लेंगे।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन 31 मई 2022 से हिरासत में थे। 6 अप्रैल 2023 को दिल्ली हाईकोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद मई 2023 में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी, जहां से उन्हें 360 दिन बाद 42 दिन की जमानत मिली थी। 26 मई को कोर्ट ने जैन को सशर्त छह हफ्ते की अंतरिम जमानत दी थी। उसके बाद से अब तक जैन की अंतरिम जमानत कई बार बढ़ाई गई है।

 

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!