देश दुनिया

संसद घुसपैठ के आरोपी सागर के घर से मिली डायरी:इसमें लिखा-घर से विदा लेने का समय आ गया है… ताकतवर वह जो सुख त्याग सके

संसद की सुरक्षा चूक मामले में नई जानकारी सामने आ रही है। विजिटर्स गैलरी में स्प्रे कैन लेकर कूदने वाले लखनऊ के सागर शर्मा के घर से उत्तर प्रदेश पुलिस को दो डायरी बरामद हुई हैं। इनमें से एक डायरी में लिखा है कि घर से विदा लेने का समय नजदीक आ गया है… ताकतवर व्यक्ति वह नहीं, जो दूसरों का हक छीने। ताकतवर वह है, जो सुख त्याग सके।

सागर के घर से ये डायरी लखनऊ की लोकल इंटेलिजेंस यूनिट (LIU) की टीम को मिली। इसमें सागर ने हिंदी और इंग्लिश दोनों ही भाषाओं में अपने विचार लिखे हैं। इन डायरियों को लेकर सागर के पिता रोशनलाल शर्मा ने बताया कि सागर ये डायरी किसी को नहीं देखने देता था। खुद ही पढ़ता और लिखता था।

पढ़िए डायरी में क्या लिखा है…
इनमें से एक डायरी में लिखा है, ‘घर से विदा लेने का समय नजदीक आ गया है। एक तरफ डर भी है और दूसरी तरफ कुछ भी कर गुजरने की आग दहक रही है। काश मैं अपनी स्थिति माता पिता को समझा सकता, मगर ऐसा नहीं है कि मेरे लिए संघर्ष की राह चुनना आसान है। पांच सालों से उम्मीद लगाए प्रतीक्षा की है कि एक दिन आएगा, जब मैं अपने कर्तव्य की ओर बढ़ूंगा। दुनिया में ताकतवर व्यक्ति वह नहीं, जो छीनना जानते हैं। ताकतवर व्यक्ति वह है, जो हर सुख त्यागने की क्षमता रखता है।’

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!