छत्तीसगढ़सारंगढ़ बिलाईगढ़

तंत्र मंत्र के चक्कर में दो लोगों की गई जान, दो अभी भी बेहोश, दो का मानसिक संतुलन बिगड़ा

शशिकांत कश्यप – रायपुर/जैजैपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत लोहराकोट के आश्रित गांव तांदुलडीह से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहाँ एक परिवार के कुल छः लोगों द्वारा उज्जैन के किसी बाबा का फोटो सामने रख कर जय गुरुदेव का जाप करते करते अचानक बड़ी घटना घट गई है। दरअसल बीती रात से लगातार इस परिवार जिसमें बेटे दो बेटियां और मां शामिल है के द्वारा तंत्र मंत्र का जाप किया जा रहा था जिसके बाद अचानक उनमें से दो बेटे विक्रम और विक्की बेसुध होकर वहीं लेट गये जिन्हें बाद में मृत घोषित किया गया, जबकि माँ एक बेटा और एक बेटी बदहवास होकर दूसरे बेटी द्वारा कराई जा रही मंत्रोच्चार का उच्चारण किये जा रहे थे।

घर का छत फाड़ कर देखा तब हुआ खुलासा

इस मामले में बड़ा ही दिलचस्प बात यह रही है कि पूरा का पूरा परिवार इस तरह के तंत्र विद्या का पूरी रात से जाप कर रहा था लेकिन किसी और को कोई भनक नहीं लगी हालाँकि सूत्रों कि मानें तो घटना के पहले दिन भी इस तरह का मंत्रोच्चारण करने पर मृतक के चचेरे भाई के विरोध करने पर मृतक के बहन द्वारा डंडा लेकर भगाने की बात भी सामने आई है

जिसके बाद पूरी रात तंत्र मंत्र का खेल चलता रहा लेकिन रोज की तरह जब सुबह दरवाजा नहीं खुला तो ग्रामीणों को शक हुआ और खपरैल हटा कर घर के अंदर झाँक कर देखा गया तो सबके होश फाख्ता हो गये, मृतकों की एक बहन द्वारा बड़े ही डरावने तरीके से मंत्रोचारण किया जा रहा था और उसकी एक और बहन व माँ बुत सी बन कर उसके द्वारा उच्चारित शब्दों को दोहराए जा रहे थे। जबकि कमरे में जाकर देखने पर पता चला कि तीन में से दो भाइयों की सांसें नहीं चल रही थी जिसके बाद यह खबर गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई।

बिलासपुर की मनोचिकित्सक टीम करेंगे जाँच

घटना की सूचना पर तुरंत ही बाराद्वार पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और बेसुध युवकों सहित सभी सदस्यों को सक्ति के शासकीय अस्पताल लेकर गई जहाँ डॉक्टरों ने दोनों भाइयों विक्रम सिदार (24) और विक्की सिदार (22) को मृत घोषित कर बाकी सदस्यों का प्रारंभिक जाँच पश्चात बिलासपुर से मनोचिकित्सकों की टीम को इस मामले की जाँच और चिकित्सा के लिए बुलाया गया है। फिलहाल खबर लिखे जाने तक उक्त लोगों का इलाज जारी है और मृतकों का पोस्ट मोर्टम कराकर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया गया है।

Related Articles

Back to top button