छत्तीसगढ़

नव वर्ष को लेकर प्रशासन की बैठक: सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम के दिए निर्देश, नशे में वाहन चलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई, पैदल जाना होगा घर

रायपुर। राजधानी रायपुर में 31 दिसंबर को नववर्ष के उपलक्ष में शहर में होने वाले आयोजनों और कानून व्यवस्था को लेकर नगर निगम आयुक्त मयंक चतुर्वेदी और प्रभारी पुलिस अधीक्षक जी.आर. ठाकुर ने बैठक ली. बैठक में निगम आयुक्त चतुर्वेदी ने नव वर्ष के मद्देनजर राजधानी के भीतर और बाहरी इलाकों जैसे नया रायपुर, राम मंदिर रोड, मेरिन ड्राईव सहित सभी चौक-चौराहों पर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किये जाने के निर्देश दिए.

नगर निगम आयुक्त मयंक चतुर्वेदी ने बैठक में कहा कि नव वर्ष पर देर रात चलने वाली पार्टियों पर कमान कसी जाएं, ऐसे रेस्टोरेंट एवं हॉटलों के आस-पास पुलिस सादी वर्दी में तैनात रहेगी. साथ ही सीसीटीव्ही कैमरों से भी नजर रखी जाएगी. इस दौरान कोई हुड़दंग करते या शांति व्यवस्था में बाधा पहुंचाते पाया जाता है तो तुरंत कड़ी कार्रवाई की जाएगी, सभी बार या क्लब निर्धारित समय में बंद होंगे. यदि वे निर्धारित समय के बाद खुले पाए जाएंगे तो उन पर कार्रवाई करते हुए उनके लायसेंस का निलंबन होगा और निरस्त करने की प्रक्रिया भी की जाएगी. एफएल-5 (क) अनुज्ञप्ति लेने वाले होटल या स्थल पर कार्रवाई करते हुए भविष्य में लायसेंस लेने पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि वे स्वयं, पुलिस अधीक्षक, एडीएम, एसडीएम, तहसीलदार सहित पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी एएसपी, सीएसपी तथा थाना प्रभारी टीम बनाकर अपने-अपने क्षेत्र में गस्त करेंगे और असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करेंगे.

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button