मध्य प्रदेशडिंडोरी

शहर की सड़कों पर लौटी सुरक्षा: पैदल गश्त का अनोखा अभियान

डिंडोरी,समनापुर /भुवनेश्वर पड़वार (पप्पू)शहर में सुरक्षा का नया अध्याय शुरू हो चुका है। पुलिस कप्तान श्रीमती वाहिनी सिंह के नेतृत्व में कोतवाली प्रभारी की यूनिफॉर्म फोर्स ने पैदल गश्त की मुहिम शुरू की है। यह पहल जिले के हर थाना क्षेत्र में जोर-शोर से चल रही है। इस पैदल गश्त का मुख्य उद्देश्य नशाखोरी, छेड़खानी, अवैध पार्किंग और अन्य आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाना है।

लेकिन, यह सिर्फ अपराध पर अंकुश लगाने तक सीमित नहीं है। इस अभियान का एक अहम मकसद पुलिस और जनता के बीच बेहतर समन्वय स्थापित करना भी है। गश्त के दौरान, कोतवाली पुलिस सार्वजनिक स्थलों और सुनसान इलाकों पर नजर रख रही है, जिससे कानून व्यवस्था मजबूत हो रही है।

इसके साथ ही, मोरल पोलिसिंग के तहत कोतवाली पुलिस जनता से सीधे संवाद स्थापित कर उनकी समस्याओं के समाधान की दिशा में प्रयासरत है। पैदल गश्त के चलते शहर की गलियों में गुंडे-बदमाशों में खौफ का माहौल बन गया है। वहीं, अपने बीच यूनिफॉर्म फोर्स को देखकर जनता का मनोबल और व्यवस्था पर विश्वास और भी मजबूत हो गया है।

यह पहल न केवल सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण है, बल्कि इससे पुलिस और जनता के बीच का भरोसा भी बढ़ रहा है। शहर की सड़कों पर सुरक्षा और विश्वास की नई लहर दौड़ रही है।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button