छत्तीसगढ़

रायगढ़ में फांसी पर लटकी मिली महिला की लाश:मायके वालों ने ससुराल पर लगाया आरोप, कहा- बेटी की हत्या कर शव टांगा

रायगढ़ जिले की तमनार थाना क्षेत्र के ग्राम गोढ़ी में 18 फरवरी की रात एक विवाहिता महिला ने अज्ञात कारणों से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद महिला के मायके वालों ने ससुराल पक्ष के ऊपर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।

जानकारी के अनुसार, महिला प्रियंका गुप्ता (25 साल) ने रात में अज्ञात कारणों से पंखे पर फांसी लगा ली। फांसी लगाने के थोड़ी देर बाद उसके ससुराल वालों ने महिला के मायके वालों को फांसी लगाने की जानकारी दी। वहीं फांसी लगाने की जानकारी मिलते 19 फरवरी की सुबह मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को फंदे से उतरवा कर पोस्टमार्टम के लिये भेजा।

मृतका के परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप

प्रियंका गुप्ता के आत्महत्या करने की जानकारी मिलते ही महिला के मायके वाले​​​​​​​ तमनार के ग्राम गोढ़ी पहुंचे। मायके वालों ने​​ तमनार थाने में ससुराल वालों के खिलाफ प्रियंका आत्महत्या के लिये उकसाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। प्रियंका के पिता ने ससुराल पक्ष के लोगों पर उनकी बेटी की हत्या कर शव टांगने का आरोप भी लगाया है।

फांसी के फंदे में मिला महिला शव
फांसी के फंदे में मिला महिला शव

आत्महत्या से पहले परिजनों से की थी बात

प्रियंका ​​​​​​का मायके जशपुर जिला के चीर बगीचा में है। प्रियंका की मां बीणा देवी और पिता संजय कुमार अग्रहरि ने बताया कि 18 फरवरी की शाम करीब 7 बजे मोबाइल वीडियो कॉल से प्रियंका से बात हुई थी, जिसमें प्रियंका हंसते हुए बात कर रही थी। फिर अचानक प्रियंका की सास संजू गुप्ता ने उन्हें इसकी सूचना देकर अपने घर बुलाया, जहां उनकी बेटी का शव फांसी पर लटका हुआ था।

9 दिसंबर को हुई थी शादी

ग्राम गोढ़ी के ग्रामीणों ने बताया कि अभिषेक गुप्ता और प्रियंका की शादी 9 दिसम्बर 2023 को हुई थी। 18 फरवरी की सुबह अभिषेक रोज की तरह तराईमाल में स्थित एक प्लांट में काम पर चला गया था। बताया जा रहा है कि दोनों की बीच किसी तरह का तनाव या लड़ाई-झगड़ा नहीं था। दोनों हंसी-खुशी जीवन यापन करते आ रहे थे।

मामले में जुटी पुलिस

तमनार थाना प्रभारी आशीर्वाद राहटगांवकर ने बताया कि तमनार के ग्राम गोढ़ी में महिला की मौत की सूचना मिलने पर मर्ग कायम किया गया है। महिला का शव फांसी के फंदे में मिला था। फोरेंसिक टीम द्वारा घटना की मुआयना और कार्यपालिक दंडाधिकारी द्वारा पंचनामा कार्रवाई की गई। तमनार पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर आगे जांच कार्रवाई में जुट गई है।

Related Articles

Back to top button