छत्तीसगढ़

CSPDCL अग्निकांड की साजिश-घोटाला एंगल पर जांच:6 सदस्यीय टीम के सदस्य ने जताई आशंका, इसके बाद भी गोदाम सील करना भूले अफसर

रायपुर स्थित बिजली कंपनी के गोदाम में शुक्रवार को लगी आग को करीब 20 घंटे की मशक्कत के बाद काबू पा लिया गया। इस मामले की जांच के लिए 6 सदस्यीय जांच समिति भी बनाई गई है। इस समिति को 12 अप्रैल तक रिपोर्ट देनी है, लेकिन अभी तक जांच ही शुरू नहीं हो सकी है।

खास बात यह है कि इस आग में हादसे के साथ ही साजिश और घोटाले की भी आशंका है। बावजूद इसके बिजली कंपनी के अफसर गोदाम को सील करना ही भूल गए। वहां पदस्थ कर्मचारी बाहर से सामान मंगाकर रख रहे हैं, और गोदाम से सामान बाहर भी भेज रहे हैं।

बिजली कंपनी के भंडार गृह में लगी आग से करोड़ों का नुकसान।
बिजली कंपनी के भंडार गृह में लगी आग से करोड़ों का नुकसान।

अफसर बोले- भंडारगृह सील, पर अंदर लोगों पर चुप्पी

भास्कर टीम रविवार को बिजली कंपनी के गोदाम पहुंची तो वहां कुछ अफसर मौजूद थे। उन्होंने भंडारगृह के सील होने की बात कही। हालांकि उस समय अंदर दर्जनों लोग मौजूद थे। इस पर सवाल किया गया, तो अफसर बिना कुछ बोले स्टोर में चले गए। स्टोर प्रभारी भी बयान देने से बचते रहे।

समिति के सदस्य बोले- अब तक चेक लिस्ट नहीं मिली

आगजनी की जांच कब शुरू होगी? इसके जवाब में जांच समिति के एक सदस्य ने बताया कि अभी तक चेक लिस्ट नहीं मिली है। चेक लिस्ट मिलने के बाद मामले की जांच करेंगे। वहीं कमेटी में शामिल एक अन्य सदस्य ने बताया कि अपने हिसाब से जांच एक-दो दिन बाद शुरू होगी।

Related Articles

Back to top button