देश दुनिया

अनंतनाग में सेना और आतंकियों के बीच 7वें दिन भी मुठभेड़ जारी, एक शहीद जवान का शव मिला

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ 7वें दिन भी जारी है। अनंतनाग के गडोल पहाड़ी एवं जंगल क्षेत्र में सेना ने आतंकियों को घेर रखा है। ऑपरेशन के दौरान सेना ने शहीद जवान प्रदीप सिंह का शव बरामद कर लिया है। इसके साथ ही आतंकियों के खिलाफ अनंतनाग में जारी इस ऑपरेशन में शहीद होने वाले जवानों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है।

13 सितंबर से लापता थे प्रदीप

आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद होने वाले सिपाही प्रदीप सिंह अनंतनाग जिले के गडोले इलाके में 13 सितंबर को हुई गोलीबारी के बाद से लापता थे। उनका शव 18 सितंबर को शाम लगभग 5 बजे कोकेरनाग मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया। 27 साल के प्रदीप पंजाब के पटियाला के रहने वाले थे और करीब 7 साल से सेना में अपनी सेवा दे रहे थे। बता दें कि इससे पहले इस मुठभेड़ में कर्नल मनप्रीत सिंह, कमांडिंग ऑफिसर मेजर आशीष धोंचक और पुलिस उपाधीक्षक हुमायूं मुजामिल भट्ट भी शहीद हो चुके हैं।

एक और शव बरामद
शहीद प्रदीप सिंह के साथ ही सेना को इस इलाके से ही एक और जला हुआ शव भी मिला है। अभी तक जले हुए शव की पहचान नहीं हो पाई है। इस कारण शव का डीएनए परीक्षण कराया जा सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि ये आतंकियों में से किसी का शव हो सकता है।

दो दशकों में सबसे लंबा ऑपरेशन
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में जारी मुठभेड़ को बीते दो दशकों में भारतीय सेना का सबसे लंबा सैन्य अभियान बताया जा रहा है। सेना और आतंकियों के बीच सातवें दिन भी रुक-रुक कर गोलीबारी और विस्फोट की आवाजें सुनाई दे रही हैं। सेना के अधिकारियों के मुताबिक, तलाशी अभियान लगातार जारी है।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!