छत्तीसगढ़

कोरबा : गौ सेवको के शिकायत पर चौकी रजगामार मे पशु तस्करों के विरुद्ध कार्यवाही किया गया

कोरबा : रजगामार चौकी क्षेत्र के ग्राम केसला के रास्ते पशु तस्करों के द्वारा बूढ़े जवान किस्म के 35 नग मवेशियों को मारते पीटते हकालते हुए भूखे प्यासे लेकर पत्थलगांव के रास्ते बूचड़खाना ले जाने की सूचना पर जांच पड़ताल किया गया उसके बाद पुलिस चौकी रजगामार और गौसेवक अनिल चौरसिया को गौ सेवक दिलीप यादव के द्वारा सूचना दी गई।

इसके उपरांत अनिल चौरसिया ने इसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस के अधिकारियों से चर्चा कर पशु तस्करों के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग किया गया। मौके पर हिंदू धर्म से जुड़े लोग मनोज साव, अरुण शर्मा उर्फ गुल्लू, होमेश, लक्ष्मी श्रीवास सनील चौरसिया, बाल्मीकि यादव,सत्यम, स्वयं, सहित सैकड़ो गौ सेवक के द्वारा मौके पर उपस्थित होकर चौकी प्रभारी से निवेदन कर कार्यवाही करने की मांग किया गया ।

उसके बाद पुलिस चौकी रजगामार में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर रजगामार चौकी प्रभारी राकेश सिंह के द्वारा दिलीप यादव के शिकायत पर छत्तीसगढ़ कृषक पशु परीक्षण अधिनियम की धारा 4,6,10 के तहत सभी आरोपि जीतू राम ,मुन्ना जगत, धनुषधारी, बसंत पुरी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही की गई। पकड़े गए मवेशी को गौशाला के सुपुर्द किया गया है। गौ सेवक अनिल चौरसिया ने समस्त हिंदू समाज व गौ सेवकों की ओर से पुलिस प्रशासन के द्वारा की गई कार्यवाही के लिए जिला पुलिस प्रशासन और रजगामार चौकी प्रभारी का आभार व्यक्त किया है ।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!