छत्तीसगढ़बिलासपुर

एसीबी की हुई कार्यवाही घूस लेते रंगे हाथ आर आई गिरफ्तार हुआ

सुरेश सिंह बैस/बिलासपुर। एसीबी की टीम ने तहसील परिसर पहुंचकर आरआई संतोष कुमार देवांगन को घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी की टीम ने रणनीति तैयार कर 12 से साढ़े 12 बजे के बीच तहसील कार्यालय पहुंचकर धावा बोला। इसी दौरान किस से भारी भरकम राशि लेते हुए टीम ने घर दबोचा। जानकारी देते चले कि बिलासपुर तहसील कार्यालय अपनी भ्रष्टाचार गतिविधियों को लेकर पिछले कई सालों से चर्चा के केंद्र में है। लगातार शिकायत के बाद हाई कोर्ट से भी तहसील और जिला प्रशासन को फटकार मिल चुकी है। इसी क्रम में इसके पहले जिला प्रशासन ने दो पटवारियो को भ्रष्टाचार और कमीशन खोरी के आरोप में निलंबित भी किया है। इस दौरान मोपका क्षेत्र का एक किसान लगातार तहसील पहुंचकर भूअर्जन संबंधी मुआवजा को लेकर फरियाद कर रहा था। काम पूरा नहीं होने की सूरत में उसने एन्टी करप्सन ब्यूरो का दरवाजा खटखटाया। शुक्रवार करीब 12:30 बजे के आसपास बीच फरियादी राशि लेकर
रेवेन्यू इंस्पेक्टर संतोष कुमार देवांगन से मिलने तहसील पहुंचा। और उसने रणनीति के तहत जेब से राशि निकाल आरआई को दिया।

सारी प्रक्रिया के दौरान घात लगाकर बैठी एसीबी की टीम ने रेवेन्यू इंस्पेक्टर संतोष कुमार देवांगन को धर दबोचा। हाथ धुलाई के दौरान पाउडर का रंग पाया गया। साथ ही एसीबी ने राशि भी बरामद किया।
कार्रवाई के दौरान कई तरह की बातें सामने आ रही है। बताया जा रहा है रिश्वत की राशि देने वाला मोपका क्षेत्र का किसान कौशिक है। जानकारी मिल रही है कि रिश्वत में करीब एक लाख रुपये एसीबी टीम ने बरामद किया है।बहरहाल खबर लिखे जाने तक एसीबी की टीम कार्रवाई कर रही है।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button