छत्तीसगढ़भटगांवसारंगढ़ बिलाईगढ़

करियर प्वाइंट नेशनल स्कूल में वृक्षारोपण अभियान: ‘एक पेड़ माँ के नाम

भटगांव, 16 जुलाई 2024: करियर प्वाइंट नेशनल स्कूल, भटगांव में आज वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्कूल के प्रथम से बारहवीं कक्षा के बच्चों एवं शिक्षकों ने मिलकर अनेक पौधे लगाए। इस कार्यक्रम का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण और विद्यार्थियों में हरियाली का महत्व समझाना था।

विद्यालय के प्रमुख शिक्षक और प्राचार्य इस अभियान में सक्रिय रूप से शामिल हुए। कार्यक्रम की अगुवाई श्रीमती मनो तिवारी प्राचार्य ,श्रीमती प्रियंका चौहान (डायरेक्टर), श्री नरेश चौहान (संचालक), श्री रमेश विभार( प्र प्राचार्य)।, श्री रमेश कुर्रे, श्री गजानंद साहू, श्री प्रकाश नारंग, श्री विरेन्द्र विश्वकर्मा, श्री राकेश नवरंग, प्रिति देवांगन, श्रीमती ममता केशरवानी, मधु यादव, श्रीमती अंजनी वैष्णव, श्री बबलू भारद्वाज, श्री देवदत्त खांडेकर, श्रीमती मिनाक्षी साहू, हेमलता पटेल, निधि पटेल, श्रीमती खगेश्वरी साहू, दिलेश्वरी साहू,ललिता चौहान, श्रीमती ज्योत्सना खटकर, कल्पना टंडन, रवि सिदार और जयंती जोल्हे ने की।

विद्यालय परिवार ने “अभियान एक पेड़ माँ के नाम” के अंतर्गत यह संदेश दिया कि ‘सुखी धरती करे पुकार, वृक्ष लगाकर करो श्रृंगार’। इस अभियान से सभी ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझा और उसे निभाने का संकल्प लिया।

कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य महोदय ने सभी का धन्यवाद किया और इस प्रकार के अभियान को लगातार जारी रखने का संकल्प लिया। इस आयोजन ने बच्चों और शिक्षकों में एक नई ऊर्जा और पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता जगाई।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button