छत्तीसगढ़कोरबा

जिला कोरबा में मानिकपुरी समाज का ऐतिहासिक कार्यक्रम

कोरबा जिला के कुंदूरमल में मानिकपुरी समाज ने 26 मई, रविवार को एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में मानिकपुरी समाज के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे। समाज ने प्राचीन इतिहास को पुनर्जीवित कर छत्तीसगढ़ में एक बड़ा आस्था केंद्र ‘मानिकपुरी धाम’ बनाने की पहल की है।

समाज के विकास की दिशा में अग्रसर होते हुए, इस धाम के निर्माण के लिए एक करोड़ 25 लाख रुपये की लागत निर्धारित की गई है। 35 लाख रुपये की राशि अगले 6 महीनों में भूस्वामी को प्रदान करने का वादा किया गया है। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य समाज को एक नई पहचान देना और विकास की ओर कदम बढ़ाना था।

कार्यक्रम के अंतर्गत भाग्य रैली का आयोजन भी किया गया, जिसमें कोरबा, कुसमुंडा, बाकी मोगर, चापा सहित दूर-दराज से आए मानिकपुरी समाज के युवाओं ने भाग लिया। इस धाम का निर्माण मानिकपुरी पनिका समाज के विकास के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि यह स्थल हमारे प्रथम गुरु मुक्त मुनी नाम साहेब जी की जिंदा समाधि से जुड़ा हुआ है।

समाज ने सदगुरु कबीर प्रकट पर्व मनाने का संकल्प लिया और भारी मात्रा में सहयोगी के साथ इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न किया।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button