छत्तीसगढ़बलौदाबाजार

नशे में भागता प्राचार्य, जांच टीम के आते ही हुआ लापता

जिलाधीश और जिला शिक्षा अधिकारी ने लिया संज्ञान 


मिथलेश वर्मा/बलौदाबाजार भाटापारा जिले में एक और शर्मनाक घटना सामने आई है जहां शिक्षा के मंदिर में अनुशासन की धज्जियां उड़ाई गईं। गिंदोला ग्राम के हाई स्कूल में प्राचार्य परमेश्वर सेन नशे में धुत्त पाए गए। ग्रामीणों और स्कूल स्टाफ के अनुसार, सेन पिछले 4-5 वर्षों से शराब पीकर स्कूल आते रहे हैं।

घटना का विवरण

मंगलवार को संवाददाता के मौके पर पहुंचने पर पता चला कि प्राचार्य परमेश्वर सेन स्कूल के गेट पर ही नशे में धुत्त होकर लुड़कते दिखे। ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने कई बार इसकी शिकायत की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

जब जिला शिक्षा अधिकारी और कलेक्टर को इसकी जानकारी दी गई, तब तुरंत कार्रवाई करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी को जांच के लिए भेजा गया। जांच टीम के पहुंचते ही प्राचार्य सेन मोबाइल छोड़कर भाग निकले।

जांच की प्रक्रिया और आगे की कार्रवाई

खंड शिक्षा अधिकारी राजेंद्र टंडन ने कहा कि मौके पर निरीक्षण किया गया और सभी आवश्यक कागजातों की जांच की गई। उन्होंने आश्वासन दिया कि विधिवत कार्यवाही जारी रहेगी।

संकुल समन्वयक की भूमिका संदिग्ध

शिक्षकों और स्टाफ से मिली जानकारी के अनुसार, संकुल समन्वयक भूपेन्द्र साहू का प्राचार्य से भाईचारा जैसा संबंध प्रतीत होता है। संकुल समन्वयक की जिम्मेदारी होती है कि वह हर स्कूल का निरीक्षण कर रिपोर्ट बनाए और जिला शिक्षा अधिकारी को सौंपे। ऐसे में यह सवाल उठता है कि क्या संकुल समन्वयक ने जानबूझकर प्राचार्य की हरकतों को नजरअंदाज किया।

अगले अंक में और खुलासे

घटनाक्रम की जांच अभी जारी है और शिक्षा विभाग इस पर विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर रहा है। अगले अंक में संबंधित शिक्षक, संकुल समन्वयक, प्राचार्य, खंड शिक्षा अधिकारी और अन्य उच्च अधिकारियों के बयान लिए जाएंगे।

सरपंच की प्रतिक्रिया

सरपंच घनाराम पटेल ने कहा, “शिक्षा के मंदिर में नशे में धुत शिक्षक को तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए।”

खंड शिक्षा अधिकारी की प्रतिक्रिया

विकासखंड शिक्षा अधिकारी राजेंद्र टंडन ने कहा, “नशे में धुत्त शिक्षक की जानकारी मिली है और विधिवत कार्यवाही की जाएगी।”

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button