छत्तीसगढ़बिलासपुर

नामदेव फाउंडेशन द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य शिविर संपन्न,

शिविर में डिप्टी सीएम साव एवं विधायक शुक्ला उपस्थित रहे

सुरेश सिंह वैस/बिलासपुर। श्री नामदेव फाउंडेशन द्वारा नामदेव भवन में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन संपन्न हुआ जिसमें डिप्टी सीएम अरुण साव तथा विधायक सुशांत शुक्ला शामिल हुए।भाजपा के संवाद प्रमुख स्व आलेख वर्मा की स्मृति में आयोजित आयुष स्वास्थ्य शिविर में उन्होंने अपना ब्लड प्रेशर भी चेक कराया और उनका ब्लड प्रेशर डॉक्टरों ने नॉर्मल बताया। डिप्टी सीएम ने आयुष स्वास्थ्य शिविर की सराहना करते हुए कहा है कि श्री नामदेव फाउंडेशन के द्वारा समाज के हित में अच्छी पहल की गई है। स्वर्गीय आलेख वर्मा समाज के समर्पित कार्यकर्ता रहे तथा भाजपा के संवाद प्रमुख एवं निष्ठावान कार्यकर्ता रहे। उनकी स्मृति में श्री नामदेव फाउंडेशन के द्वारा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन अच्छी पहल है। श्री साव ने कहा है कि राज्य शासन के द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़े काम किया जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। इसी कड़ी में 300 बिस्तरों का सरकंडा में बड़ा अस्पताल जल्द शुरू होने वाला है। प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं। और गंभीर रोगों का इलाज अब यही हो रहा है। बरसात के मौसम में डायरिया मलेरिया सर्दी खांसी
बुखार जैसे रोगों के इलाज के लिए आयुष स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है। स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से हर गांव में एवं वार्डों में लोगों को घर के नजदीक ही चिकित्सा सुविधा मिल रही है। उन्होंने आयुर्वेदिक तथा होम्योपैथिक चिकित्सकों की सराहना की।विधायक सुशांत शुक्ला ने स्वर्गीय आलेख वर्मा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनकी स्मृति में श्री नामदेव फाउंडेशन के द्वारा स्वास्थ्य शिविर में लोगों को लाभ मिल रहा है। आलेख वर्मा ने तेलीपारा में मोहल्ला विकास समिति के माध्यम से पहली बार स्वास्थ्य शिविर लगाया था और आज समाज के लोग उनकी याद में लोगों के लिए निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण का आयोजन किया। भाजपा के जिला अध्यक्ष रामदेव कुमावत ने भी शिविर की सराहना की और स्वर्गीय आलेख को श्रद्धांजलि दी। आयुर्वेद चिकित्सा डॉ कोमल सिंह डोटे ने कहा है कि संत नामदेव भवन में आयोजित आयुष स्वास्थ्य शरीर में 250 से अधिक मरीजों का परीक्षण किया गया। जिसमें त्वचा रोग, हड्डी रोग, वाद रोग, उदर, खून की कमी, बीपी शुगर सर्दी खांसी बुखार, के मरीज ज्यादा है जिनका परीक्षण करके उनको सलाह दी गई और निशुल्क दवा का वितरण भी किया। उन्होंने बताया कि आज डिप्टी सीएम अरुण साव का भी स्वास्थ्य परीक्षण किया गया जिनका जिनमें उनका ब्लड प्रेशर नार्मल पाया गया। श्री नामदेव फाउंडेशन के द्वारा आज फाउंडेशन के संस्थापक सदस्य स्वर्गीय आलेख वर्मा की तिथि पुण्यतिथि के अवसर पर संत नामदेव भवन नूतन चौक में निशुल्क आयुष स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें होम्योपैथिक तथा आयुर्वेदिक के चिकित्सकों ने लगभग 250 से अधिक मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया एवं निशुल्क दवा का वितरण किया गया। सर्दी खांसी बुखार एवं बीपी शुगर के मरीजों की संख्या अधिक थी। संत नामदेव भवन में आयुष स्वास्थ्य शिविर में आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर कोमल सिंह डोटे, डॉ अरुण सिंह, आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रभात पटेल, डॉ लव कुश दुबे, होम्यो चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रेखा जग्गा, डा रुक्मणी कुर्रे, आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर कुमुदिनी पटेल, डॉक्टर गरिमा पटेल, ने सभी मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया और उन्हें स्वस्थ जीवन के लिए परामर्श भी दिया। मलेरिया डायरिया, सर्दी खांसी बुखार, एवं अन्य लोगों से संबंधित मरीजों को की जांच, उचित उपचार एवं निशुल्क दवा वितरण भी किया गया।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button