छत्तीसगढ़सारंगढ़ बिलाईगढ़

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राज्य के सभी जिलों के लिए 17वीं किस्त की सूची जारी

सारंगढ़ बिलाईगढ़/प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम किसान) योजना के तहत राज्य के सभी जिलों के किसानों को 17वीं किस्त के लिए सूची जारी कर दी गई है। यह योजना किसानों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए बनाई गई है, जिसके तहत प्रत्येक लाभार्थी किसान को हर साल 6000 रुपये की राशि तीन किस्तों में दी जाती है।

कृषि मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, इस बार 17वीं किस्त की राशि सीधे किसानों के बैंक खातों में स्थानांतरित कर दी गई है। सभी जिलों के किसानों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि उनके बैंक खाते आधार से जुड़े हुए हैं और सक्रिय हैं।

राज्य के सभी जिलों में इस योजना के तहत कई लाख किसान लाभान्वित हो रहे हैं। इस किस्त से किसानों को खेती के लिए आवश्यक संसाधनों की खरीद में मदद मिलेगी, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

किसानों को किसी भी प्रकार की कठिनाई होने पर स्थानीय कृषि कार्यालय से संपर्क करने की सलाह दी गई है। योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जानकारी उपलब्ध है, जहां किसान अपनी स्थिति की जांच कर सकते हैं और किसी भी समस्या के समाधान के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह योजना किसानों की आय में स्थिरता लाने और उनकी आर्थिक स्थितियों में सुधार लाने के उद्देश्य से चल रही है, और इस बार की 17वीं किस्त किसानों के लिए एक और महत्वपूर्ण कदम है।

17th installment realease Amount

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button