छत्तीसगढ़भटगांवसारंगढ़ बिलाईगढ़

भटगांव पुलिस की बड़ी कार्रवाई: दुष्कर्म के आरोपी की त्वरित गिरफ्तारी, न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया जेल

सारंगढ़ बिलाईगढ़/भटगांव 07 अगस्त 24 – एक गंभीर मामले में, ग्राम पकरिया के निवासी राजकुमार केवट (उम्र 19 वर्ष) को एक युवती के साथ दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया और न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है।

पीड़िता ने 6 अगस्त 2024 को भटगांव थाने में शिकायत दर्ज कराई कि राजकुमार केवट ने 5 अगस्त को करीब 1:30 बजे ग्राम घुटीकोना आकर उससे शादी करने का प्रस्ताव रखा। मना करने पर, आरोपी ने उसे जबरन मोटरसाइकिल में बिठाकर जंगल के किनारे ले जाकर मारपीट की और शारीरिक शोषण किया।

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल अपराध क्रमांक 127/2024 के तहत भारतीय न्याय संहिता की धारा 64(1) और 115(2) B.N.S के अंतर्गत मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस अधीक्षक पुष्कर शर्मा के निर्देशानुसार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश्वर चंदेल और SDOP बिलाईगढ के मार्गदर्शन में महिला पुलिस अधिकारी और थाना प्रभारी अमृत भार्गव के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

राजकुमार केवट के ग्राम पकरिया में होने की सूचना मिलने पर, पुलिस ने उसे पकड़ने का प्रयास किया। पुलिस को देखते ही आरोपी भागने का प्रयास किया लेकिन उसे दौड़कर पकड़ लिया गया। आरोपी ने पूछताछ में अपने अपराध को स्वीकार किया।

राजकुमार केवट को 7 अगस्त 2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया। घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को भी जब्त किया गया। इस पूरी कार्रवाई में महिला पुलिस अधिकारी ASI विमला मनहर, थाना प्रभारी सउनि अमृत भार्गव, और आरक्षक नरेंद्र चंद्र, शशिकांत खुटे सहित समस्त थाना स्टाफ का विशेष योगदान रहा।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button