छत्तीसगढ़बिलासपुर

भरे बाजार बुजुर्ग की हत्या; दोनों आरोपी गिरफ्तार हुए

बिलासपुर। जिले के बिल्हा थाना क्षेत्र के ग्राम बरतोरी में बुजुर्ग की दिनदहाड़े भरे बाजार में हंसिया से हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है, कि जमीनी विवाद में ये हत्या की वारदात घटित हुई है। घटना के बाद बिल्हा पुलिस ने हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।बिल्हा थाना के प्रभारी हरीशचंद्र तांडेकर से मिली जानकारी के ग्राम बरतोरी निवासी मृत गणपति कुशूल उम्र 65 वर्ष और चिंटू उर्फ मनोज कशूल उम्र 24 वर्ष के पिता कल्लू कल्लू कश के बीच जमीन को लेकर अक्सर विवाद रहता था। शुक्रवार की शाम गणपति का सरे बाजार में दोनों के बीच विवाद हो गया और यह विवाद इतना बढ़ गया कि चिंटू कौशिक ने लोगों की भीड़ से भरे बाजार में हंसिया से उनकी हत्या कर दी। हत्या की घटना के बाद बिल्हा पुलिस ने आरोपी गण गणपति एवं चिंटू कौशिक को गिरफ्तार कर लिया है।

पंचायत में नाकाम हुई घटना की कोशिश:-

हत्या की जानकारी मिलते ही पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुनर्वित्त का कहना है कि भूमि विवाद को लेकर कई बार पंचायत में भी दोनों पक्षों के बीच समझौता करने की कोशिश की गई थी, लेकिन कोई स्थायी समाधान नहीं निकल सका।

ज़मीन पर व्यवसाय की शिकायत के बाद बंजर भूमिः-

जानकारी के मुताबिक, मूल निवासी चिंटू नी मोनोस संगीतकार ने गणपति संगीतकार की जमीन के सामने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया था। इसकी याचिका भी उठी. जांच के बाद कुछ समय पहले टोकियो ने अवैध कब्जे वाले मकान पर धावा बोल दिया था। इसी की वजह से अमूर्त चिंटू नायमो गणपति से रंजियां बनी हुई थीं।

Related Articles

Back to top button