छत्तीसगढ़सारंगढ़ बिलाईगढ़

“मातृत्व की महिमा: एक पेड़ के वृक्षारोपण कार्यक्रम की गाथा”

“एक प्रेरणादायक दृश्य: कलेक्टर धर्मेश साहू, एसपी पुष्कर शर्मा, और अनिकेत साहू के साथ हरिशंकर चौहान ने उत्कृष्टता का प्रतीक बनाया”

सारंगढ़ बिलाईगढ़, 5 जुलाई 2024/ सामूहिक रूप से वृक्षारोपण कर एक उत्सव के रूप में मनाया गया। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने मन के बात कार्यक्रम में देशवासियों को एक पेड़ मां के नाम पौधारोपण करने का आव्हान किया था, जिसके परिप्रेक्ष्य में कलेक्टर धर्मेश साहू, पुलिस अधीक्षक पुष्कर शर्मा, परियोजना निदेशक पंचायत हरिशंकर चौहान, एसडीएम सारंगढ़ अनिकेत साहू, प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर वर्षा बसंल ने ग्राम पंचायत कोतरी के शासकीय भूमि में एक पेड़ मां के नाम थीम पर पौधारोपण किया। कलेक्टर ने वृक्षारोपण के पूर्व मनरेगा के तहत किए गए कार्य तथा वहां स्थित भवन का मुआयना किया।

इस कार्यक्रम में गणमान्य नागरिक श्यामसुंदर रात्रे, सीईओ सारंगढ़ जनपद संजू पटेल सहित बिहान स्वसहायता समूह की एवं अन्य जागरूक महिलाएं, जनपद के अधिकारियों-कर्मचारियों ने भी बड़ी संख्या में उपस्थित होकर सामूहिक वृक्षारोपण किए। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की ओर ये यह वृक्षारोपण कार्यक्रम मनरेगा के तहत किया गया। इस अवसर पर सभी पर्यावरण के प्रति अपनी योगदान देकर उत्साहित एवं प्रसन्नित थे।

Related Articles

Back to top button