छत्तीसगढ़सारंगढ़ बिलाईगढ़

योग की शिक्षा में क्रांति: पूनम सिंह साहू ने पेश की अपनी किताब “योग दक्षता बैज

देवनारायण कर्ष/सारंगढ़ बिलाईगढ़/ शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय घरजरा के व्याख्याता पूनम सिंह साहू ने योग शिक्षा के क्षेत्र में एक अनूठा कदम उठाते हुए अपनी संकलित किताब “योग दक्षता बैज” को भारत स्काउट एवं गाइड्स राज्य मुख्यालय रायपुर में भेंट किया। राज्य सचिव कैलाश सोनी के साथ सौजन्य मुलाकात के दौरान यह भेंट की गई। सोनी ने इस पुस्तक की सराहना करते हुए पूनम सिंह को शुभकामनाएं दीं और योग को जन-जन तक पहुंचाने के उनके प्रयासों की प्रशंसा की।

इस अवसर पर राज्य प्रशिक्षण आयुक्त स्काउट टी के एस परिहार, जिला प्रशिक्षण आयुक्त शंकर लाल साहू (जिला सारंगढ़-बिलाईगढ़) भी मौजूद थे। पूनम सिंह साहू ने इसके बाद अपनी पुस्तक राज्य प्रशिक्षण आयुक्त टी के एस परिहार, राज्य संगठन आयुक्त गाइड डॉक्टर करुणा मसीह और उदय मुकादम को भी भेंट की।

योग शिक्षा को बढ़ावा देने और इसे अधिक व्यापक बनाने के इस महत्वपूर्ण कदम पर पूनम सिंह साहू को उनके उपदेशक अशोक कुमार देशमुख, संतोष कुमार साहू और कमलेश साहू ने बधाई दी।

इस अनोखी पहल ने योग शिक्षा में एक नई क्रांति ला दी है और इसे और भी अधिक लोगों तक पहुंचाने का संकल्प किया है। पूनम सिंह साहू की इस प्रेरणादायक उपलब्धि ने शिक्षा और योग के क्षेत्र में एक नई दिशा दिखाई है।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button