छत्तीसगढ़भटगांवसारंगढ़ बिलाईगढ़

शराब तस्कर भीम गोंड़ गिरफ्तार, 25 लीटर कच्ची महुआ शराब के साथ भेजा जेल

देवदत्त खांडेकर/भटगांव, 30 सितंबर 2024:पुलिस ने अवैध शराब के कारोबार में लिप्त एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान भीम गोंड़ (22 वर्ष) के रूप में की गई है, जो सलौनीकला सबरिया डेरा, भटगांव थाना क्षेत्र का निवासी है। उसके कब्जे से 25 लीटर कच्ची महुआ शराब, जिसकी कीमत लगभग ₹5000/- आंकी गई है, बरामद की गई।

पुलिस अधीक्षक पुष्कर शर्मा के निर्देशानुसार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश्वर चंदेल और SDOP बिलाईगढ़ के मार्गदर्शन में थाना क्षेत्रों में अवैध शराब, जुआ, सट्टा, और गांजा जैसे अवैध कार्यों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए गए थे। इसी दिशा में थाना प्रभारी सउनि टीकाराम खटकर के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई की।

सूचना के अनुसार, भीम गोंड़ ने अपने घर की बाड़ी में अवैध कच्ची महुआ शराब छिपाकर रखी थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तलाशी ली और 30 लीटर की एक नीले रंग की डिब्बी में 25 लीटर हाथ से बनी कच्ची महुआ शराब बरामद की। आरोपी को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई।

भीम गोंड़ के खिलाफ धारा 34(2) आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई को आगे भी जारी रखने की बात कही है, जिससे ऐसे अवैध कार्यों पर सख्ती से लगाम लगाई जा सके।

Related Articles

Back to top button