छत्तीसगढ़बलौदाबाजार

सुधरो बलौदा बाजार: नगर पालिका व्यापारिक परिसर पानी टंकी मौत का आमंत्रण – सुधरेगा कौन?

बलौदा बाजार जिला मुख्यालय: पानी टंकी एवं डॉक्टर कल्याण स्वरूप मिश्रा के बीच टेलीफोन एक्सचेंज के सामने स्थित व्यावसायिक परिसर सरकार को राजस्व की क्षति और दुकानदारों को सुविधाओं की कमी का सामना करा रहा है। टॉयलेट बंद हैं, साफ-सफाई की कमी है, प्रकाश व्यवस्था खत्म हो चुकी है, और बिल्डिंग जर्जर अवस्था में है जो किसी बड़ी घटना का आमंत्रण दे रही है।

इस व्यावसायिक परिसर में कई बार दुकानों की खरीद-फरोख्त हो चुकी है, जो शहर के लिए एक गंभीर चिंता का विषय बन गया है। नगर पालिका द्वारा दो दुकानों का आवंटन प्रक्रिया जल्द ही शुरू किया जाना चाहिए ताकि सभी को लाभ मिल सके और नगर पालिका का राजस्व बढ़ सके।

इस परिसर में मां बमलेश्वरी गैस एजेंसी का संचालन भी किया जा रहा है। लेकिन आवश्यक सुविधाओं की कमी के कारण व्यापारियों और आम जनता को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। दिव्यांग और बुजुर्गों के लिए रैंप, बैठने की व्यवस्था, पानी की सुविधा और बाथरूम की सुविधा का अभाव है। इस वजह से, जब बीमार पेशेंट गैस एजेंसी में आते हैं, तो उन्हें भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। कई लोग तो चक्कर खाकर गिर जाते हैं और उन्हें पास के डॉक्टर कल्याण स्वरूप मिश्रा अस्पताल की सुविधा का सहारा लेना पड़ता है।

व्यावसायिक परिसर के आवंटन के बाद से, व्यापारियों ने अपनी दुकानों का संचालन शुरू कर दिया है। नगर पालिका अनुबंध नियम के अनुसार दुकानदार अपनी दुकान किसी और को किराए पर नहीं दे सकते। लेकिन इस परिसर में यह खेल शुरू से ही चल रहा है, जिसके परिणामस्वरूप टेलीफोन एक्सचेंज ने कई सालों तक किराए पर अनुबंध किराएदार को लाभ दिया है। इसके बाद चॉइस सेंटर जिला कार्यालय भी इस परिसर में संचालित हो रहा है।

नगर पालिका परिषद का अन

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button