छत्तीसगढ़

रायगढ़ में साल 2023 में अपराधों में आई कमी:पुलिस ने कई बड़े केस सुलझाए, अवैध कोयला तस्करी पर पेश नहीं किया कोई आंकड़ा

रायगढ़ जिले में पुलिस ने 31 दिसंबर को पूरे साल का आंकड़ा पेश किया है। दावा है कि पिछले साल की तुलना में इस साल अपराधों में कमी आई है। सड़क हादसे, अवैध शराब, हत्या, लूट और डकैती जैसे मामलों में बड़ी कार्रवाई कर कंट्रोल किया गया है। हालांकि सेक्स रैकेट और अवैध कोयला तस्करी के मामले में पुलिस ने कोई जवाब नहीं दिया।

दरअसल, रविवार को पुलिस कंट्रोल रूम में धरमजयगढ़ एसडीओपी दीपक मिश्रा, खरसिया एसडीओपी प्रभात पटेल, सीएसपी अभिनव उपाध्याय सहित अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। उन्होंने बताया कि शहर सहित जिलों के थानों में ठगी के मामलों में भी दूसरे प्रांतों में जाकर पुलिस ने अपराधियों को दबोचा है।

धरमजयगढ़ एसडीओपी दीपक मिश्रा, खरसिया एसडीओपी प्रभात पटेल, सीएसपी अभिनव उपाध्याय।
धरमजयगढ़ एसडीओपी दीपक मिश्रा, खरसिया एसडीओपी प्रभात पटेल, सीएसपी अभिनव उपाध्याय।

सड़क दुर्घटनाओं में आई कमी

एसडीओपी दीपक मिश्रा ने बताया कि पिछले साल की तुलना में इस बार हत्या के वारदातों में कमी आई है। सड़क दुर्घटनाओं में की गई पहल के कारण कमी आई है। जिले में मादक पदार्थों के तस्करी के खिलाफ भी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। इसमें लगातार कार्रवाई की गई।

गुम हुए 106 नाबालिग को ढूंढ निकाला

ऑपरेशन मुस्कान के तहत पुलिस ने अभियान चलाकर कई थाना क्षेत्रों से इस साल गुम हुए 112 नाबालिग में से 106 नाबालिग को ढूंढ निकाला है। जिसमें से कई नाबालिग को पुलिस ने दूसरे राज्यों से सकुशल रायगढ़ वापस लाया है।

डकैती मामले में मिली सफलता

शहर के घरघोड़ा मार्ग में स्थित एक्सिक बैंक डकैती अब तक सभी के जहन में है, जिसमें पुलिस ने डकैतों को गिरफ्तार कर 5.62 करोड़ रुपये बरामद किया था। पुलिस ने इस साल डकैती के 3 मामलों में सभी में आरोपियों को गिरफ्तार कर चालान पेश किया है। लूट के अपराधों में भी कमी देखी गई है। पिछले वर्ष जहां 28 लूट के प्रकरण कायम हुए थे, जो इस साल घटकर 14 है।

चोरी के मामले घटे

चोरी नकबजनी के मामलों में भी पिछले साल की तुलना में कमी आई है। पिछले साल कुल चोरी नकबजनी के 719 मामले थे, जो इस वर्ष घटकर 638 हैं। इस साल संपत्ति संबंधी अपराधों में रिकवरी 72 प्रतिशत रहा है।

  • rammandir-ramlala

Related Articles

Back to top button