बिलासपुरछत्तीसगढ़

‘हिंदू धर्म के त्रिदेव भगवान नहीं’:बिलासपुर में हेडमास्टर ने बच्चों को ब्रह्मा, विष्णु, महेश को नहीं मानने की दिलाई शपथ; किया गया निलंबित

बिलासपुर जिले के भरारी शासकीय स्कूल में धर्मांतरण की पाठशाला चलाने वाले प्रधान पाठक को निलंबित कर दिया गया है। शासकीय स्कूल के प्रधान पाठक का हिंदू धर्म के त्रिदेवों को नहीं मानने की शपथ विद्यार्थियों को दिलवाने का वीडियो सामने आया था। प्रधान पाठक विद्यार्थियों को बौद्ध धर्म अपनाने की शपथ दिलवा रहे थे, जिसका वीडियो सामने आने पर उन्हें निलंबित किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, बिल्हा विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला भरारी के प्रधान पाठक रतन लाल सरोवर का वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में विद्यार्थियों को प्रधान पाठक शपथ दिलवा रहे थे कि वे ब्रह्मा, विष्णु और महेश को नहीं मानेंगे। उन्होंने

22 जनवरी का बताया जा रहा है वीडियो

प्रधान पाठक स्टूडेंट्स को बौद्ध धर्म स्वीकार करने की शपथ दिलाते हुए नजर आए। वीडियो 22 जनवरी को अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन का बताया जा रहा है। इस बात की शिकायत भाजपा नेता और बिल्हा जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष विक्रम सिंह ने DEO से की थी।

जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच की कही बात

वीडियो वायरल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू ने इसे शासकीय गरिमा के खिलाफ माना है, साथ ही आरोप सिद्ध होने पर उनके खिलाफ विभागीय जांच किया जाना प्रस्तावित किया है।

विद्यार्थियों से कहा कि ये तीनों भगवान नहीं हैं और आगे से वे भी उन्हें भगवान नहीं मानें।

Related Articles

Back to top button