छत्तीसगढ़

CSPDCL गोडाउन में अर्थिंग से निकली चिंगारी से लगी आग:पुलिस और कमेटी के सामने स्टोर कर्मचारियों के बयान दर्ज; 28 अप्रैल तक आएगी रिपोर्ट

रायपुर में बिजली कंपनी CSPDCL के मुख्य गोडाउन में हुए अग्निकांड को हफ्ते भर हो चुका है। इसके बाद भी कमेटी की जांच पूरी नहीं हो पाई है। हालांकि शुरुआती जांच में अब आग लगने की वजह 33 केवी लाइन फॉल्ट होने के बाद अर्थिंग से निकली चिंगारी बताई जा रही है।

जांच समिति के सामने बयान देने के बाद गुढ़ियारी थाने में भी स्टोर के कर्मचारियों ने अपने अधिकृत बयान में इस बात का जिक्र किया है। अग्निकांड में बिजली कंपनी की समिति के अलावा गुढ़ियारी पुलिस भी अपने एंगल से जांच कर रही है। जांच कमेटी 28 अप्रैल तक रिपोर्ट देगी।

आग लगने के बाद हजारों नए और पुराने ट्रांसफॉर्मर जलकर खाक हो गए थे।
आग लगने के बाद हजारों नए और पुराने ट्रांसफॉर्मर जलकर खाक हो गए थे।

बिजली कंपनी ने बनाई थी 6 सदस्यीय कमेटी

गोदाम में आग लगने के मामले की जांच करने के लिए बिजली कंपनी के अधिकारियों ने 6 सदस्यों की समिति बनाई थी। इस समिति में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर भीम सिंह, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर संदीप वर्मा, अतिरिक्त मुख्य अभियंता यशवंत शिलेदार, AGM (वित्त) गोपाल मूर्ति, मुख्य सुरक्षा अधिकारी श्रीनिवास राव और अधीक्षण अभियंता डीडी चौधरी हैं।

समिति में 6 सदस्यों के अलावा कोरबा से आए फायर डिपार्टमेंट के प्रभारी को भी शामिल किया गया है।

28 अप्रैल को रिपोर्ट देगी जांच कमेटी

समिति को अपनी रिपोर्ट सबमिट करने के लिए बिजली कंपनी ने 12 अप्रैल तक का समय दिया था। समिति ने 12 अप्रैल को पत्र लिखकर 15 दिन का अतिरिक्त समय मांगा है। कंपनी ने इसे मान भी लिया है। जिसके बाद समिति अब 15 दिन बाद यानी 28 अप्रैल को अपनी रिपोर्ट देगी।

Related Articles

Back to top button